प्रेमी जोड़े की मूर्ति बनवा कर कराई शादी, लोगों ने कहा- प्यार अमर हो गया

Must Read

Marriage was done by making idols of loving couple, people said – love has become immortal

गुजरात में प्यार, सुसाइड और फिर शादी का एक अनोखा मामला सामने आया है। छह महीने पहले एक प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या कर ली थी। अब दोनों के परिजन ने आपसी सहमति से अपने दोनों बच्चों की मूर्ति बनवाई और फिर दोनों की शादी कराई। मामला तापी जिले का है।

जानकारी के मुताबिक, गणेश और रंजना दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे। दोनों के परिजन को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने इसका विरोध किया, लेकिन रंजना और गणेश को एक साथ रहना था। जब दोनों के परिवारवाले शादी को तैयार नहीं हुए तो गणेश और रंजना ने खौफनाक कदम उठाते हुए अगस्त 2022 में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

प्रेमी जोड़े के आत्महत्या के बाद गणेश और रंजना के परिवारों को लगा कि दोनों बच्चों ने उनकी जिद की वजह से तंग आकर आत्महत्या की है। दोनों के परिजन को लगा कि अगर वे जिंदा रहते तो एक साथ रह सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका। परिवार के सदस्यों को जब पश्चाताप हुआ तो उन्होंने गणेश और रंजना की शादी का फैसला लिया। उन्होंने उनकी मूर्तियां बनवा दीं। रीति-रिवाजों का पालन करते हुए उनकी शादी कराई गई।

लड़की के दादा भीमसिंह पड़वी ने कहा कि लड़का हमारे दूर के परिवार से ताल्लुक रखता था, जिसके चलते वे शादी के लिए तैयार नहीं थे। लेकिन हमने देखा कि दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और इसलिए दोनों परिवारों को यह आइडिया आया। फिर दोनों के परिजनों ने गणेश और रंजना की मूर्ति बनवाई और 14 जनवरी को पूरे रीति-रिवाज से शादी करा दी।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This