चलती ट्रेन में किन्नरों ने पेश की इंसानियत की मिसाल, गर्भवती महिला का कराया सुरक्षित प्रसव

Must Read

चलती ट्रेन में किन्नरों ने पेश की इंसानियत की मिसाल, गर्भवती महिला का कराया सुरक्षित प्रसव

जमुई -बिहार में किन्नरों ने मानवता की मिसाल पेश की है। जसीडीह से ट्रेन खुलने के बाद झाझा स्टेशन पर एक महिला को लेबर पेन शुरू हो गया। जिसके कारण उसका पति काफी परेशान हो गया। तभी ट्रेन में पैसे मांगने वाले किन्नर बोगी में पहुंचे और महिला को दर्द से कराहते देखा। जिसके बाद किन्नरों ने महिला की मदद की और सेफ डिलीवरी करवायी। यह पूरी घटना हावड़ा पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस की एक बोगी में हुआ।

बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला अपने पति के साथ यात्रा कर रही थीं। तभी जसीडीह स्टेशन पहुंचते ही महिला का प्रसव पीड़ा बढ़ गया। प्रसव पीड़ा से परेशान महिला की मदद के लिए काफी देर तक कोई आगे नहीं आया। हालांकि उस बोगी में कई महिला यात्री सवार थीं। तभी बोगी में किन्नरों की एक टोली पहुंची और किन्नरों ने बिना समय गवाएं महिला की मदद की। महिला को ट्रेन के बोगी के वॉशरूम में ले जाकर प्रसव कराया। प्रसव के बाद महिला और उसका बच्चा दोनों स्वस्थ है।

किन्नरों ने जिस महिला का प्रसव कराया वह शेखपुरा की रहने वाली है और अपने पति के साथ हावड़ा से लखीसराय जा रही थी। किन्नरों ने उस दंपती को कुछ पैसे भी दिये है। घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें किन्नर ट्रेन की बोगी में बैठे यात्रियों विशेषकर महिलाओं को कोस रही है कि एक महिला किस तरह से दर्द से कराह रही थी और कोई मदद के लिए आगे नहीं बढ़ा। सभी किन्नर बच्चे को यह आशीर्वाद भी दे रहे हैं कि वह पढ़ लिखकर डॉक्टर बने और इस तरह के मुसीबत में फंसे लोगों की जान बचाये।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This