क्रिप्टो करेंसी के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी, रकम दोगुना होने का दिया झांसा

Must Read

क्रिप्टो करेंसी के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी, रकम दोगुना होने का दिया झांसा

रायपुर-राजधानी के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में क्रिप्टो करेंसी के नाम पर 13 लाख की ठगी दर्ज होने के बाद आरंग थाना क्षेत्र में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जालसाजों ने 20 से ज्यादा ग्रामीणों को क्रिप्टो करेंसी में रकम दोगुना होने का झांसा देकर करीब 10 लाख रुपए ठगी की घटना को अंजाम दिया है। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस मंगलवार को अपराध दर्ज कर सकती है।

पुलिस के मुताबिक उन्हें स्थानीय ग्रामीणों के माध्यम से क्रिप्टो करेंसी की आड़ में रकम दोगुना होने का झांसा देकर ठगी करने की जानकारी मिली है। ठगी के शिकार ग्रामीणों को रिपोर्ट दर्ज कराने थाने बुलाया गया है। पुलिस के अनुसार गांव के किसी एक ग्रामीण से कर्नाटक के किसी रेड्डी नामक व्यक्ति से आनलाइन पहचान हुई थी। उसने शेयर बाजार के बारे में जानकारी दी। इसके बाद क्रिप्टो करेंसी में रुपए लगाने पर तगड़ा मुनाफा मिलने की बात कहकर अपने झांसे में लिया। साथ ही अपने साथ और लोगों को जोड़ने पर मुनाफे की रकम में और वृद्धि होने का झांसा दिया।

पुलिस के अनुसार जिस ग्रामीण को जालसाज ने अपने झांसे में लिया था, उसके माध्यम से गांव के अन्य ग्रामीणों को अपने जाल में फंसाया। इसके बाद ग्रामीणों को क्रिप्टो के लाभ बताने सेमिनार होने का झांसा देकर बेंगलुरु बुलाया। वहां क्रिप्टो करेंसी को लेकर कथित तौर पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इसके बाद ग्रामीणों से राशि लेकर ठगी का शिकार बनाया।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This