छत्तीसगढ़ में IAS अधिकारी समेत कई कारोबारियों और कांग्रेस नेताओं के घर ED ने दी दबिश, पढ़े पूरी खबर

Must Read

ED raids houses of several businessmen and Congress leaders including IAS officers in Chhattisgarh

रायपुर: छत्तीसगढ़ में फिर एक बार भारतीय प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी पड़ी है. आईएएस अधिकारी समेत कई अधिकारी और कारोबारी के ठिकानों पर ईडी की टीम ने दबिश दी है. सीनियर IAS अधिकारी अनबलगन पी. के रायपुर और भिलाई के घरों में ईडी का छापा पड़ा है. इसके साथ ही ऐश्वर्या किंगडम निवासी विपुल जैन, अशोका टावर निवासी स्वतंत्र जैन, कांग्रेस नेता अग्नि चंद्राकर के ठिकानों पर भी ED की छापेमारी जारी है.

अनबलगन पी इस समय पर्यटन एवं संस्कृति सचिव हैं. इससे पहले खनिज सचिव रहे हैं. इनकी पत्नी अलरमई मंगई डी भी IAS हैं. बताया जा रहा है कि 20 अलग-अलग टीम शहर के कई जगहों पर छापेमारी की तैयारी से गुरुवार रात से होटलों में डेरा डाले हुई थी. पूरा मामला कोल स्कैम से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. ED ने इससे पहले कोयले पर अतिरिक्त चार्ज लगाकर वसूली के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया था.

कोरबा जिले के टीपी नगर स्थित पॉश इलाके में भी ईडी का छापा पड़ा है. यहां विपुल पटेल के निवास पर ईडी ने दस्तावेज खंगाल रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विपुल पटेल मुख्यमंत्री की पूर्व निज सचिव सौम्या चौरसिया के रिश्तेदार हैं. जिनके निवास पर का छापा पड़ा है. ईडी की 5 सदस्यीय टीम तड़के सुबह 4 बजे ही जिले में पहुंची है और छापामार कार्रवाई जारी है.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This