स्वामी आत्मानंद स्कूल की छात्रा का डाक टिकट डिजाइन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन

Must Read

Swami Atmanand School student selected for postage stamp design national competition

कोरबा। राज्य शासन द्वारा गरीब और कमजोर वर्ग के बच्चों के लिए निःशुल्क अंग्रेजी शिक्षा के उद्देश्य के लिए संचालित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल से जिले से नित् नये प्रतिभा सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में पंप हाउस स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल के कक्षा 11वीं में अध्ययनरत् छात्रा कुमारी अंजना विश्वकर्मा का चयन सर्वश्रेष्ठ पांच प्रतिभागियों में हुआ है।

अंजना का डाक टिकट डिजाइन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुआ है। छात्रा के डाक टिकट का चयन होना विद्यालय सहित जिले के लिए भी अत्यंत गौरव का विषय है। छात्रा द्वारा डिजाइन डाक टिकट का चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए होने पर स्कूल के प्रिंसिपल एवं समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं ने खुशी जाहिर करते हुए छात्रा एवं उनके परिजनों को बधाई दी है। छात्रा अंजना ने आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर स्टाम्प डिजाइन प्रतियोगिता के लिए निर्धारित पांच थीमों में से थीम रिजॉल्व ऐट 75 के अंतर्गत वाइब्रेंट इंडिया थीम पर स्टाम्प डिजाइन बनाई थी। छात्रा का डाक टिकट डिजाइन उत्कृष्ट होने पर स्टाम्प डिजाइन राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता के लिए भेजी गई है।

प्राचार्य स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी विद्यालय पंप हाउस विवेक लांडे ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत डाक विभाग के स्टाम्प डिजाइन प्रतियोगिता के लिए पांच थीमों फ्रीडम स्ट्रगल, आईडियाज़ ऐट 75, रिजॉल्व ऐट 75, एक्शन्स ऐट 75 एवं अचिवमेंट ऐट 75 में से किसी भी थीम पर डिजाइन बनाकर माई जीओव्ही पोर्टल पर 03 अक्टूबर 2022 से 29 नवंबर 2022 तक अपलोड करना था। उसके पश्चात् राज्य स्तर पर पांच सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को चुना जाना जाता है। इसी के तहत छात्रा अंजना विश्वकर्मा का चयन राज्य स्तर पर पांच सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों में हुआ है। छात्रा के चयनित होने पर राष्ट्रीय डाक विभाग द्वारा छात्रा अंजना को दो हजार रूपए की राशि एवं गिफ्ट प्रदान किया गया है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This