मंगेतर के साथ रेप करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Must Read

मंगेतर के साथ रेप करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिलासपुर में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का एक और मामला सामने आया है। जहां एक रेलकर्मी ने प्राइवेट जॉब करने वाली युवती से सगाई करने के बाद 3 वर्षों तक उसका शारीरिक शोषण किया, फिर शादी से इंकार कर दूसरी जगह शादी के लिए लड़की देखने लगा। शिकायत के बाद आरोपी रेलकर्मी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक तखतपुर क्षेत्र का रहने वाला राकेश कुमार यादव रेलवे में कार्यरत है, उसकी पदस्थापना वर्तमान में अकलतरा है, उससे पहले वह बिलासपुर में पोस्टेड था जहां 3 साल पहले उसकी शादी तोरवा थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती से तय हुई थी। युवती प्राइवेट जॉब करती है। 3 वर्ष पहले दोनों के परिजनों ने आपस में रिश्ता तय कर रीति-रिवाजों से दोनों की सगाई करवा दी थी। जिसके बाद दोनों आपस में बातचीत करने लगी और साथ में घूमने फिरने भी लगी। इसी बीच युवक और युवती के बीच शारीरिक संबंध भी बना।

सगाई के कुछ समय बाद ही युवती के पिता की मौत हो गई, उसके बाद कोरोना की वजह से लॉकडाउन आ गया और शादी टल गई। जब युवती के परिजनों ने युवक पर शादी का दबाव बनाया तब युवक ने लोन के बाद धूमधाम से शादी करने का हवाला दिया। इसके बाद किसी ने किसी वजह से शादी 3 साल तक परिजन टालते रहे। युवती के दबाव डालने पर युवक उसे मंदिर में ले जाकर वरमाला और सिंदूर के साथ उससे शादी कर लिया।
कुछ दिनों बाद सामाजिक रीति रिवाजों से यह तीनों शादी करने की बात कही तो युवक मुकर गया और सगाई तोड़ने की बात करने लगा। इस बीच युवती को पता चला कि युवक दूसरी जगह लड़की देख रहा है तब उसने तोरवा थाने में जाकर बलात्कार का मामला दर्ज कराया।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This