IRCTC ने लॉन्च किया नया टूर पैकेज, वैष्णो देवी का दर्शन हुआ और भी किफायती

Must Read

IRCTC ने लॉन्च किया नया टूर पैकेज, वैष्णो देवी का दर्शन हुआ और भी किफायती

भारतीय रेलवे का उपक्रम आईआरसीटीसी आए दिन कई नए और किफायती पैकेज लॉन्च करता रहता है। इसी कड़ी में आईआरसीटीसी ने माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए टूर पैकेज लॉन्च किया है।

इस पैकेज के तहत आप कम से कम 8,375 रुपये में वैष्णो देवी घूम सकते हैं। इस पैकेज की शुरुआत वाराणसी से होगी। आईआरसीटीसी ने इस ट्रेन टूर पैकेज की घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की है। ओपी यह पूरी यात्रा 4 रात और 5 दिनों की होगी। इस पैकेज के जरिए माता वैष्णो देवी और कटरा घूमने का अवसर मिलेगा। इस पैकेज में मुफ्त में रहने और खाने की सुविधा मिलेगी। ब्रेकफास्ट और डिनर भी आपको आईआरसीटीसी की ओर से मिलेंगे। इस स्पेशल ट्रेन में सफर करने वाले यात्री वाराणसी, जौनपुर, लखनऊ और सुल्तानपुर स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे।

पैकेज के खर्च की बात करें तो 12 जनवरी शुरू होने वाले पैकेज के लिए वाराणसी से कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 8,375 रुपये है। डबल ऑक्यूपेंसी पर 9,285 रुपये प्रति व्यक्ति है। वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 14,270 रुपये है। 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 7,275 रुपये और बिना बेड 6,780 रुपये चार्ज है।

टूर पैकेज की खास बातें

पैकेज का नाम- Mata Vaishno Devi Ex Varanasi (NLR022)
कितने दिन का होगा टूर – 5 दिन और 4 रात
प्रस्थान करने की तारीख – 12 जनवरी से 30 मार्च तक (हर गुरुवार)
मील प्लान – ब्रेकफास्ट और डिनर
ट्रैवलिंग मोड – ट्रेन

इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं। आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This