पंडित प्रदीप मिश्रा से प्रेरित युवक ने शिवलिंग को नाले में बहाया

Must Read

पंडित प्रदीप मिश्रा से प्रेरित युवक ने शिवलिंग को नाले में बहाया

इंदौर में मंदिरों से मूर्तियां उखाड़ने का मामला सामने आया है। चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी पं. प्रदीप मिश्रा से प्रेरित है और उसका कहना है कि उनकी बातें और प्रवचन सुनने के बाद ही उसने यह काम किया है। पिछले सप्ताह इंदौर में कई क्षेत्रों में मंदिरों से मूर्तियां तोडऩे का मामला सामने आया था। इसके बाद से पुलिस ने आरोपी शुभम भारत कैथवास को नशे की हालत में पकड़ा। पुलिस को उसने बताया कि उसने मूर्तियों को ठंडा करने के लिए मंदिरों से उखाड़ा और पंचकुईया स्थित नाले में डाल दिया। एडिशनल डीसीपी प्रशांत चौबे ने बताया कि आरोपी ने छत्रीपुरा, चंदन नगर सहित तीन क्षेत्र के मंदिरों में मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया। इसके बाद उस पर कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

शुभम ने कहा कि वह पं. प्रदीप मिश्रा से बहुत प्रेरित है। एक कथा में पंडित जी ने कहा है कि शिवलिंग को नदी में स्नान कराने के बाद विसर्जन करने से हर मनोकामना पूरी होती है। इसके बाद मैंने इंदौर में देखा कि कई क्षेत्रों में मंदिर हैं जहां पर शिवलिंग की पूजा और रखरखाव ठीक से नहीं होता। इसके बाद मैंने इन शिवलिंग को उखाड़कर और गणेश व पार्वती की मूर्तियों को निकालकर विसर्जित कर दिया।

जब शिवलिंग को छतिग्रस्त करने का मामला सामने आया था तब पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में चेक किया था, तभी एक शक्स नजर आया जो शिवलिंग उठा कर ले जा रहा था लेकिन उसके मुंह पर नकाब बंधा हुआ था जिसके कारण छानबीन में लेट हो रही थी। लेकिन सुराग मिलने के बाद आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कर पुलिस ने और भी कई अन्य कई धारा युवक पर लगाया है।

Latest News

Pitra Paksha 2024: पितृ पक्ष में आपको सपने में दिखे ये सभी चीजें तो जाने क्या है इसका इशारा

पितृपक्ष शुरू हो चुका है. 2 अक्टूबर तक पितरों के श्राद्ध और तर्पण किए जा सकेंगे. इस दौरान अगर,...

More Articles Like This