SECL प्रबंधन की मनमानी को लेकर पूर्व गृहमंत्री केंद्रीय गृह मंत्री से करेंगे शिकायत, क्या है पूरा मामला…

Must Read

Former Home Minister will complain to the Union Home Minister about the arbitrariness of SECL management

रायपुर – कोरबा जिले में भू विस्थापितों की रोजगार हेतु लंबित प्रकरणों को यथाशीघ्र निराकृत नहीं करने को लेकर छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व गृहमंत्री एवं रामपुर विधानसभा के विधायक ननकीराम कंवर आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर प्रकरण के निराकृत करने पत्र सौंपेंगे।

पूर्व गृह मंत्री द्वारा लिखे गए पत्र में उल्लेख किया गया है कि कोरबा जिले में कोयला खनन हेतु एसईसीएल कुसमुंडा परियोजना द्वारा 30 से 40 वर्ष पूर्व कृषकों के भूमि अर्जित की गई थी, किंतु उन्हें आज तक रोजगार उपलब्ध नहीं कराया गया। भू विस्थापितों के द्वारा बार-बार धरना प्रदर्शन कर काम बंद हड़ताल की जा रही है। परंतु प्रबंधन द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसके परिणाम स्वरूप भूविस्थापित रोजगार की आस लगाए उम्रदराज हो चुके हैं।

रोजगार हेतु भूविस्थापितो का जिला प्रशासन द्वारा सत्यापन भी किया जा चुका है, फिर भी रोजगार नहीं मिल पाने के कारण भू विस्थापितों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है। पूर्व गृह मंत्री ने इसके पहले केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री प्रहलाद जोशी को भी पत्र लिखते हुए भू विस्थापितों की समस्या का हल करने पहल की थी जिस पर केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री ने ननकीराम कंवर को पत्र लिखते हुए इस मामले पर संज्ञान लेने की भी बात कही है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This