संतराम नेताम बने छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष, कल लेंगे शपथ

Must Read

Santram Netam becomes Deputy Speaker of Chhattisgarh Legislative Assembly, will take oath tomorrow

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए उपाध्यक्ष का चुनाव कर लिया गया है। केशकाल के विधायक संतराम नेताम बुधवार को सर्व सम्मति से उपाध्यक्ष चुने गए। एक दिन पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर सहमति बनी थी।

आज नामांकन और गुरुवार को चुनाव होना था, लेकिन एकमात्र नामांकन होने के कारण उपाध्यक्ष के रूप में उनके नाम का ऐलान कर दिया गया है। बता दें कि मनोज मंडावी के निधन के बाद विधानसभा उपाध्यक्ष का पद रिक्त था। मंडावी भानुप्रतापपुर से विधायक थे। उनके स्थान पर उनकी पत्नी सावित्री मंडावी विधायक चुनी गई हैं। वहीं, कांग्रेस ने आदिवासी बहुल बस्तर से दूसरी बार के विधायक नेताम को नया उपाध्यक्ष चुना है।

कभी शादी-समारोह में बैंड बजाते तो कभी रामलीला के मंच में कुंभकर्ण की भूमिका निभाते, कभी जूठे बर्तन साफ करते और कभी हल चलाते हुए वीडियो में आपने संतराम नेताम को देखा होगा। नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के केशकाल विधानसभा के विधायक नेताम को लोग इस तरह की कई भूमिकाओं में देख चुके हैं। नेताम को डाउन टू अर्थ रहना पसंद है। विधानसभा में विपक्ष के विधायक के रूप में या सत्ता पक्ष के रूप में अपनी बात पुरजोर तरीके से रखते हैं।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This