एयरपोर्ट पर उतरवाए महिला के कपड़े, महिला ने सुरक्षा व्यवस्था पर लगाए गंभीर आरोप

Must Read

एयरपोर्ट पर उतरवाए महिला के कपड़े, महिला ने सुरक्षा व्यवस्था पर लगाए गंभीर आरोप

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सुरक्षा के नाम पर एक महिला संगीतकार के कथित तौर पर कपड़े उतरवाने का मामला सामने आया है। घटना के अनुभव को साझा करते हुए पीड़िता ने कहा क‍ि ये बेहद अपमानजनक था। उन्‍होंने पूछा क‍ि आखिर एक महिला के कपड़े उतरवाने की आपको क्‍या जरूरत है? बेंगलुरु एयरपोर्ट अथॉरिटर ने इस पर दुख जतायाा और कहा क‍ि मामले की जांच की जा रही है। इस एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्‍मा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के पास है।

पीड़ित महिला के ट्वीटर हैंडल से पता चल रहा है क‍ि वह संगीत कार्यक्रम करती हैं। महिला ने ट्वीट किया, ‘बेंगलुरु एयपोर्ट पर सिक्‍योरिटी चैकिंग के दौरान मुझे शर्ट उतारने के लिए कहा गया। सिर्फ शमीज पहनकर वहां खड़े होना बेहद अपमानजनक था। इस दौरान लोगों का आपको अजीब तरह से देखना बेहद मुश्किल क्षण थे।’

बेंगलुरु एयरपोर्ट अधिकारियों ने पीड़ित महिला के ट्वीट का संज्ञान लेते हुए कहा कि ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं होना चाहिए था। साथ ही महिला से अपना फोन नंबर और पता शेयर करने के लिए कहा है, ताक‍ि मामले को बारीकी से समझा जा सके। अधिकारी ने कहा, ‘हमें इस घटना का दुख है और ऐसा नहीं किया जाना चाहिए था। हमने इस घटना की गंभीरता को देखते हुए मामले को सीआईएसएफ के सामने उठाया है।

एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से लोगों को हो रही परेशानी के कई मामले बीते दिनों में सामने आए हैं। कोविड महामारी के मद्देनजर लगाई गई पाबंदियों को हटाने के बाद एयरपोर्ट पर यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही है। पिछले महीने ही दिल्‍ली और बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के लिए लंबी-लंबी कतारें देखी गई थीं।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This