PSC, नीट और IIT की अब फ्री कोचिंग होगी जिला मुख्यालय में, कलेक्टर ने जारी किया निर्देश

Must Read

PSC, NEET and IIT will now have free coaching in the district headquarters, the collector issued instructions

दुर्ग। जिला मुख्यालय में जल्द ही पीएससी, नीट और आईआईटी की कोचिंग की सुविधा शुरू होगी। साथ ही सभी ब्लाक मुख्यालयों में भी बैंकिंग-रेलवे-एसएससी की कोचिंग सुविधा होगी। कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने इसके लिए निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि कोचिंग बढ़िया होनी चाहिए। इसके लिए पूरी गुणवत्ता का ध्यान रखें। ताकि रिजल्ट बेहतरीन हो सके। इसके लिए सभी तरह के संसाधन जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे। बच्चों का बेहतरीन करियर सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसे ध्यान में रखते हुए कोचिंग की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए।

बैठक में अपर कलेक्टर पद्मिनी भोई, अरविंद एक्का, आयुक्त रोहित व्यास, सहायक कलेक्टर लक्ष्मण तिवारी आदि मौजूद थे। बैठक में बाजार को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही व्यवस्था दुरुस्त करने कहा गया। डीएमएफ से इसके लिए फंडिंग की जाएगी। कोचिंग सेंटरों और एक्सपर्ट्स शिक्षकों की मदद कोचिंग में ली जाएगी।

मेरिट के आधार पर टॉप 50 बच्चों का सिलेक्शन करने के बाद उन्हें कोचिंग दी जाएगी। इसी तरह की व्यवस्था ब्लाक स्तर पर भी अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। अगले 10 दिनों में कोचिंग को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद गरीब और जरुरतमंद छात्रों को प्रवेश देकर उन्हें प्रतिस्पर्धी परीक्षा के लिए तैयार किया जाएगा। दुर्ग में पहली बार ऐसा होने जा रहा है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This