राजस्थान के पाली में हुआ भयंकर रेल हादसा, सूर्यनगरी एक्सप्रेस पटरी से उतरी

Must Read

राजस्थान के पाली में हुआ भयंकर रेल हादसा, सूर्यनगरी एक्सप्रेस पटरी से उतरी

पाली में सोमवार की अलसुबह बड़ा रेल हादसा हो गया। पाली जिले में जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसा सुबह 3.27 पर हुआ। नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे के कमर्शियल कंट्रोलर प्रशांत ने बताया कि जोधपुर मंडल के राजकियावास-बोमदड़ा सेक्शन सेक्शन के बीच ट्रेन के 11 डब्बे रेलवे ट्रैक फैक्चर के वजह से पटरी से उतर गए। हादसे में 24 लोग घायल हुए हैं। जिन्हें पाली के बांगड़ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। रेलवे विभाग ने अधिकृत तौर पर कोई जनहानि होने से इनकार किया है।

आधी रात के बाद हुए हादसे से हड़कंप मच गया है। ट्रेन कुछ ही देर पहले शार्ट स्टॉपेज के बाद फिर से रवाना हुई थी। अधिकतर यात्री गहरी नींद में थे। तेज धमाके से आवाज आई और फिर लोग चीखने चिल्लाने लगे। हादसे में कई लोग घायल हो गए। जो सवारिया अपर बर्थ पर सो रही थी। वे तेज आवाज के साथ नीचे आ गिरी। कई लोगों के सिर पर चोट लगी तो किसी के हाथ पैरों में गंभीर चोटें आई। हादसे की सूचना के तुरंत बाद जोधपुर जिले से राहत ट्रेन रवाना की गई। घायल यात्रियों को अस्पताल पहुंचाने के साथ ही कई ट्रेनों का रूट भी बदला गया है। बताया जा रहा है कि पटरी क्रेक होने से तेज रफ्तार से दौड़ रही एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए।

पाली जिले में रेल हादसे के बाद कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं और 2 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। हादसे के बाद कोयंबटूर-हिसार, दादर-बीकानेर चेन्नई-एगमोर जोधपुर,जम्मूतवी-अहमदाबाद-जोधपुर, इंदौर-जैसलमेर, काठगोदाम-बीकानेर-दादर, कोतवाली-श्रीगंगानगर, पुणे-भगत की कोठी, काठगोदाम-जैसलमेर, अहमदाबाद-जम्मूतवी, इंदौर-जोधपुर रेल सेवा के रूट बदले गए हैं। वहीं रेलवे प्रशासन ने 2 ट्रेनें रद्द कर दी है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This