Vinesh Phogat: सियासी दंगल में विनेश की ऐतिहासिक जीत, 6015 वोटों से जीतीं, जुलाना सीट पर किसे-कितने वोट मिले…

Must Read

हरियाणा विधानसभा चुनाव की सबसे हॉट जुलाना पर भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने बाजी मार ली है. वो यहां से कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में थीं. इस सीट पर सबकी नजर थी. विनेश फोगाट ने कमाल कर दिया है. वो जुलाना सीट से विधायक चुनी गई हैं. 8 अक्टूबर को जब हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी किग गए तो विनेश ने जुलाना में कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की. उन्होंने यहां बीजेपी के कैप्टन योगेश बैरागी को 6015 वोटों से हराया. रेसलिंग में दम दिखा चुकीं विनेश अब विधानसभा में जनता की आवाज उठाएंगी. फोगाट की जीत के बाद यहां कांग्रेस खेमे में जश्न का माहौल है. उनके साथी पहलवान बजरंग पूनिया ने एक ट्वीट कर विनेश को जीत की बधाई दी है.

  1. विनेश फोगाट (कांग्रेस)- कुल वोट- 65080
  2. योगेश बैरागी (बीजेपी)- 59065
  3. सुरेंद्र लठेरी (इंडियन नेशनल लोकदल)-10158
  4. अमरजीत ढांडा (जेजेपी)- 2477
  5. कविता रानी (AAP)-  1280

इस सीट पर पहले राउंड में आगे थीं, फिर वो दूसरे राउंड में पिछड़ गईं. छठे चरण तक आगे पीछे होती रहीं. फिर 7वें चरण में उन्होंने बाजी पलटी थी. वो भाजपा उम्मीदवार योगेश कुमार से 38 वोटों से आगे निकल गईं थीं. 8वें चरण में विनेश ने 2147 की बढ़त ले ली और पीछे तेजी से आगे बढ़ती गईं. आखिरकार उन्होंने 6015 वोटों से जीत दर्ज की है.

पेरिस ओलंपिक 2024 विनेश फोगाट के लिए समय बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहा है. फाइनल मुकाबले से पहले उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा हो गया था, जिसके चलते उन्हें गोल्ड मेडल मैच से पहले अयोग्य घोषित करार दे दिया गया. विनेश ने इस फैसले के खिलाफ खेल पंचाट (कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स) में अपील भी की, लेकिन उनकी अपील खारिज कर दी गई. इस घटना ने न केवल उनके ओलंपिक सफर को प्रभावित किया, बल्कि उनके करियर पर भी गहरा असर डाला, जिसके बाद उन्होंने रेसलिंग से संन्यास की घोषणा कर दी.

Latest News

**छत्तीसगढ़: 7 आईएएस अधिकारियों के विभागों में किया गया बदलाव**

*रायपुर, 8 अक्टूबर।** छत्तीसगढ़ सरकार ने 7 आईएएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल किया है। इस संबंध में सामान्य...

More Articles Like This