Haryana Assembly Election 2024 : दो करोड़ से अधिक मतदाता 1031 प्रत्याशियों के लिए कर रहे मतदान…

Must Read

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा  की 90 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में आज दो करोड़ से अधिक लोग मतदान करेंगे. चुनाव से तय होगा कि भाजपा तीसरी बार सत्ता में आएगी या कांग्रेस दस साल के अंतराल के बाद सत्ता में लौटेगी. मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा, जबकि मतगणना आठ अक्टूबर को होगी.

चुनाव मैदान में 1,031 उम्मीदवार हैं. इनमें 930 पुरुष और 101 महिलाएं हैं. अधिकारियों के अनुसार, चुनाव के लिए राज्य में 20,629 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. गुरुवार को कड़े मुकाबले वाले चुनाव के लिए प्रचार अभियान समाप्त हो गया. दोनों पक्षों ने विश्वास जताया कि वे विधानसभा में संख्या के खेल में प्रतिद्वंद्वी को मात देंगे. विधानसभा में 90 विधायकों की संख्या है. शुक्रवार को कई उम्मीदवार अंतिम क्षणों में अपनी किस्मत आजमाने में व्यस्त रहे और उन्होंने पार्टी और बूथ कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.

पूर्व मुख्यमंत्री और हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की, जबकि भाजपा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज अंबाला में पार्टी कार्यालय में थे, जहां उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की. हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अपनी पत्नी के साथ पंचकूला में मनसा देवी मंदिर में दर्शन किए और हवन यज्ञ किया.

कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर हरियाणा में अर्थव्यवस्था को विफल करने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य के लोग जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “सांठगांठ वाली पूंजीवादी नीतियों” के ‘चक्रव्यूह’ को तोड़ने के लिए अगला प्रहार करेंगे. कांग्रेस में वापस आए दलित नेता अशोक तंवर ने हरियाणा में दलितों और पिछड़े वर्गों सहित सभी वर्गों से चुनाव में कांग्रेस के लिए “बड़ा जनादेश” सुनिश्चित करने का आग्रह किया.

वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भाजपा हरियाणा में सरकार बनाएगी. चौहान ने भोपाल में संवाददाताओं से कहा, “मैं विधानसभा चुनावों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हरियाणा गया था. मुझे पूरा विश्वास है कि भाजपा वहां सरकार बनाने जा रही है. हरियाणा में माहौल बहुत अच्छा है और हम वहां भी सरकार बनाने जा रहे हैं.”

Latest News

12 अक्तूबर को पृथ्वी के नजदीक से गुजरेगा धूमकेतु सी/2023- ए3, अद्भुत नजारे करेगा पेश

उत्तराखंड के पौड़ी के आसमान से गुजरता हुआ एक धूमकेतु इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। विशेषज्ञों...

More Articles Like This