VIDEO : जनता के मुद्दों पर देखिए गंभीरता, सामान्य सभा के दौरान अपर आयुक्त खेल रहे थे मोबाइल में गेम…

Must Read

रायपुर नगर निगम की संभावित अंतिम सामान्य सभा में अधिकारियों की जनता के मुद्दों के प्रति गंभीरता की तस्वीर सामने आई है. सभा के दौरान मौजूद अपर आयुक्त मोबाइल फोन में गेम खेलते नज़र आए. यह वाकया तब का है जब सभा कांग्रेस और भाजपा के पार्षद अधिकारियों के ग़ैरज़िम्मेदाराना रवैये पर सदन में हंगामा मचाये हुए थे.

उप नेताप्रतिपक्ष मनोज वर्मा ने निराश्रित पेंशन के नोडल अधिकारी कृष्णा खटिक पर लोगों को पेंशन की राशि के लिए दफ़्तर के चक्कर कटवाने का आरोप लगाया है. दरअसल, पक्ष और विपक्ष के लगभग 20 पार्षदों ने IDBI बैंक पर निराश्रित पेंशन की राशि लोगों को समय पर न देने और उससे ब्याज खाने का आरोप लगाया है.

पार्षदों ने ये भी कहा है कि IDBI पेंशन हितग्राहियों के बैंक जाने पर गार्ड पार्षद के पास भेज देता है, कई मामलों में  न होने की वजह से 6-6 महीनों तक पैसे नहीं मिलते. इस विषय को पिछली सभा में भी उठाया गया था, लेकिन गंभीरता से न लेने के कारण इस पर कोई चर्चा या इसका समाधान नहीं निकाल सका. वहीं हंगामे के बीच सभापति प्रमोद दुबे ने पार्षदों को वार्ड में शिविर लगाकर KYC कराने के निर्देश दिए हैं.

कांग्रेस पार्षद अनवर हुसैन अधिकारियों के तानाशाही रवैये पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं. आज सभापति के आसंदी के नीचे वे तब बैठ गये, जब नगर निगम आयुक्त सभा में मौजूद नहीं थे. इससे पहले निराश्रित पेंशन के लिए अधिकारी के साथ-साथ उन्होंने कांग्रेस के ही MIC सदस्य पर भी सदन में सवाल उठाये कि आख़िर अधिकारी और विभाग के भारसाधक ने इस विषय पर संज्ञान लेकर आवश्यक कार्यवाई नहीं की. बता दें कि हाल ही में हुए MIC की बैठक में अनवर हुसैन ने अर्धनग्न प्रदर्शन कर अधिकारियों के ख़िलाफ मोर्चा खिला था, और आज भी अधिकारियों के ख़िलाफ़ वे धरने पर बैठ गए.

Latest News

एसडीएम कटघोरा ने भू-विस्थापितों से रोजगार एवं पुनर्वास के संबंध में की चर्चा

कोरबा 04 अक्टूबर 2024/ आज अनुविभागीय अधिकारी (रा०) कटघोरा श्री रोहित सिंह, तहसीलदार दर्री एवं तहसीलदार दीपका द्वारा एसईसीएल...

More Articles Like This