*IPS डी श्रवण एनआईए में प्रतिनियुक्ति पर, राज्य सरकार ने दी अनुमति*

Must Read

रायपुर। छत्तीसगढ़ के 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी दावुलुरी श्रवण अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) में प्रतिनियुक्ति पर जा रहे हैं। राज्य सरकार ने उनकी प्रतिनियुक्ति की अनुमति दे दी है। यह अधिकारी पाँच वर्षों के लिए NIA में अपनी सेवाएं देंगे।

डी श्रवण छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस हैं और मूलतः आंध्र प्रदेश के निवासी हैं। उन्होंने अपनी शैक्षणिक यात्रा में एमए और एमफिल की डिग्री हासिल की है। इसके बाद उन्होंने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा पास कर आईपीएस की सेवा में शामिल हुए।

डी श्रवण ने अपनी ट्रेनिंग पूरी होने के बाद जगदलपुर जिले में प्रशिक्षु आईपीएस के रूप में अपनी सेवाएं दीं। उन्होंने जगदलपुर कोतवाली में थाना प्रभारी का पद भी संभाला और एसडीओपी केशकाल की जिम्मेदारी निभाई। उनके कार्यकाल के दौरान उन्होंने क्षेत्र में सुरक्षा और कानून व्यवस्था को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

डी श्रवण की एनआईए में प्रतिनियुक्ति से उम्मीद की जा रही है कि वे राष्ट्रीय स्तर पर जांच और सुरक्षा संबंधी मामलों में अपनी दक्षता का उपयोग कर सकते हैं। उनकी कार्यशैली और अनुभव को देखते हुए यह माना जा रहा है कि वे NIA में एक महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

इस प्रतिनियुक्ति के साथ ही छत्तीसगढ़ पुलिस को एक सक्षम और अनुभवी अधिकारी की कमी खलेगी, लेकिन उनकी नई जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं दी जा रही हैं।

Latest News

गरबे में सिर्फ सनातनी हिंदू की एंट्रीः आयोजक बोले- पंडालों में माता जी की आराधना की जाती है, दूसरे धर्म की क्या आवश्यकता, बीजेपी...

भोपाल। मध्यप्रदेश में नवरात्रि पर्व पर आयोजित होने वाले गरबा महोत्सव में दूसरे धर्म को लेकर कहीं प्रतिबंध तो...

More Articles Like This