एसईसीएल गेवरा खदान में डंपर हुआ दुर्घटना, ऑपरेटर पुष्पराज घायल

Must Read

एसईसीएल गेवरा परियोजना में दुर्घटनाओं का सिलसिला लगातार जारी है। बीती रात लगभग 3:15 बजे पार्था फेस में एक बड़ा हादसा हुआ, गठन जब एक 240 टन डंपर ( कैटर पिलर डंपर क्रमांक 1861 )स्लाइड होकर पलट गया। इस दुर्घटना में कुचेरा निवासी डंपर ऑपरेटर पुष्पराज 56 वर्ष को सीने और हाथ में गंभीर चोटें आईं। मौके पर मौजूद सहकर्मियों ने तुरंत घायल ऑपरेटर को प्राथमिक उपचार के लिए एनसीएच अस्पताल गेवरा में भर्ती कराया।

सहकर्मियों के अनुसार खदान के कुछ क्षेत्रों में विद्युत लाइट की उचित व्यवस्था नहीं थी, जिससे ऑपरेटर को काम करने में कठिनाई हो रही थी। दुर्घटना के समय डंपर लगभग 70-80 फीट नीचे स्लाइड होकर पलटा। डंपर संचालन के समय अंधेरे में दुर्घटना के जोखिम को बढ़ाने वाले कारकों में लाइटिंग की कमी भी शामिल थी, जो डंपिंग एरिया से काफी दूर स्थित थी।

इस हादसे ने गेवरा परियोजना में सुरक्षा मानकों और लाइटिंग व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
समाचार लिखे जाने तक पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी गई है । जबकि कोई भी दुर्घटना घटती है तो इसकी सूचना पुलिस थाने में एमएलसी के माध्यम से भेजी जाती है लोगों ने कहा खदान में सुरक्षा उपायों को और मजबूत करने की आवश्यकता है। स्लाइड होने के बाद ऑपरेटर पुष्पराज को कांच तोड़कर बाहर निकाला गया , घटना की सूचना मिलते ही परियोजना के खान प्रबंधक ऑपरेटर पुष्पराज से मिलने अस्पताल पहुंचे ।

 

Latest News

ईशा फाउंडेशन के खिलाफ जांच पर सुप्रीम कोर्ट की रोक:कहा- पुलिस आगे एक्शन न ले; फाउंडेशन पर लड़कियों को बंधक बनाने का आरोप

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को ईशा फाउंडेशन के खिलाफ पुलिस जांच के आदेश पर रोक लगा दी है। ईशा...

More Articles Like This