*रायपुर: 15 नवंबर से शुरू होगी धान खरीदी, 160 लाख मीट्रिक टन खरीदने का लक्ष्य*

Must Read

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस बार दिवाली के बाद धान की खरीदी की तैयारी की जा रही है। मंत्रिमंडलीय उप समिति की बैठक में 15 नवंबर से धान की खरीदी शुरू करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही, इस वर्ष 160 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने का प्रस्ताव भी पारित किया गया है, जिसे अब कैबिनेट की बैठक में पेश किया जाएगा।

मंत्रिमंडलीय उप समिति के अध्यक्ष और मंत्री दयाल दास बघेल ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदने के लिए 31 सौ रुपए का भाव निर्धारित किया गया है। धान की खरीदी सभी केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वेइंग मशीनों के माध्यम से की जाएगी, जिससे प्रक्रिया में पारदर्शिता और सटीकता सुनिश्चित होगी।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि धान खरीदी के लिए 30 हजार गठान बरदाने की खरीदी की जाएगी। इस महत्वपूर्ण बैठक में मंत्री रामविचार नेताम, ओपी चौधरी, श्याम बिहारी जायसवाल सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

धान खरीदी की इस योजना से किसानों को उचित मूल्य मिल सकेगा और प्रदेश की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित होगी। इस बार की धान खरीदी को लेकर किसानों में उत्साह है, और वे इस अवसर का लाभ उठाने के लिए तैयार हैं।

Latest News

सुपोषण की दिशा में महिला बाल विकास विभाग द्वारा अच्छा काम किया जा रहा है : मंत्री श्री लखन लाल देवांगन

कोरबा 30 सितंबर 2024/ महिला बाल विकास विभाग के माध्यम से जिले में सुपोषण की दिशा में अच्छा कार्य...

More Articles Like This