Kolkata Doctor Rape Case : कोलकाता में डॉक्टर्स फिर से शुरू कर सकते हैं हड़ताल, सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद लेंगे फैसला

Must Read

जूनियर डॉक्टरों ने जनता के साथ मिलकर कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मशाल जुलूस निकाला.

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट की महत्वपूर्ण सुनवाई से एक दिन पहले यह आंदोलन हुआ

आज मामला सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इस दौरान राज्य सरकार वर्कप्लेस पर सेफ्टी और सिक्योरिटी के मुद्दों पर प्रतिक्रिया देगी. हम राज्य सरकार की प्रतिक्रिया देखने के बाद फिर से हड़ताल शुरू करने का निर्णय ले सकते हैं.

27 सितंबर को कोलकाता के सागोर दत्ता हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत के बाद तीन डॉक्टरों और तीन नर्सों की पिटाई का मामला सामने आया. जूनियर डॉक्टर्स इस घटना से परेशान हैं. अस्पताल में भी प्रदर्शन किया. इस मामले में चार प्रदर्शनकारी चिकित्सकों को गिरफ्तार किया गया है.

डॉक्टरों के जुसूस कार्यक्रम में आरजी कर कॉलेज और अस्पताल की डॉक्टर श्रेया शॉ ने कहा कि हमारी मांगें शुरू से ही समान रही हैं. हमारी पांच मांगें अब तक नहीं पूरी हुई हैं. हमने सोचा कि हमारे मरीजों की जरूरत है, तो सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भी ऐसा ही हुआ. सरकार और सीएम के साथ हमारी सभी बैठकें बेकार गईं.

हम सिर्फ इतना कहना चाहते हैं कि सुरक्षा के बिना ड्यूटी नहीं है. हम सुप्रीम कोर्ट के हर फैसले पर नजर रखते हैं और दबाव बनाए रखना चाहिए. हमें आशा है कि CJI न्यायपूर्ण निर्णय देगा…. न्याय जल्द से जल्द मिलना चाहिए क्योंकि न्याय में देरी न्याय के बराबर है

“हमारा आंदोलन अब तक केवल एक ही एजेंडे पर केंद्रित रहा है, वह है अभया के लिए न्याय.” हम अस्पतालों में हमारी सुरक्षा को लेकर दस दिन पहले मुख्य सचिव से मिले थे, लेकिन मुख्य सचिव ने हमारी मांगों के अनुसार कोई कार्रवाई नहीं की. सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भी ऐसी ही एक घटना हुई. हम पूरी तरह से बंद कर देंगे अगर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में कुछ सुझाव मिलता है. 2 अक्टूबर को हम एक व्यापक प्रदर्शन करेंगे.

जूनियर डॉक्टर्स ने 42 दिन तक हड़ताल करने के बाद 21 सितंबर को काम पर लौटे. उन्हें राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय से साल्ट लेक स्थित CBI कार्यालय तक मार्च निकाला गया था, जो लगभग चार किलोमीटर था.

Latest News

1.60 करोड़ के नकली नोट जब्त, गांधी जी की जगह अनुपम खेर की तस्वीर से मची खलबली

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में नकली नोटों की एक बड़ी खेप पकड़ी गई है, जिसने पूरे शहर में हलचल...

More Articles Like This