Gwalior Police: पुलिस देगी 300 लोगों को 60 लाख के मोबाइल, कई राज्यों से किया Collect

Must Read

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में ग्वालियर पुलिस ने पिछले एक महीने के दौरान कड़ी मशक्कत के बाद देश के अलग-अलग राज्यों से 301 मोबाइल रिकवर किए हैं। यह मोबाइल लूट चोरी तथा गुमने की स्थिति में गायब हुए थे। इसकी रिपोर्ट पुलिस में दर्ज की गई थी।

संचार मंत्रालय के दूरसंचार विभाग द्वारा संचालित सीईआईआर पोर्टल के जरिए अगस्त महीने में पुलिस को मिली शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए ये 301 मोबाइल खोजे गए हैं। शनिवार को एसपी राकेश कुमार सगर ने इस बारे में पुलिस की क्राइम ब्रांच और साइबर टीम को शाबाशी देते हुए उन लोगों को यह मोबाइल वापस किए, जिनके यह मोबाइल गायब हुए थे

एसपी सगर के मुताबिक मौजूदा दौर में मोबाइल एक जीवन का महत्वपूर्ण अंग बन गया है। केंद्र सरकार के संचार मंत्रालय ने सीईआईआर पोर्टल के जरिए विभिन्न कंपनियों के इन 301 मोबाइलों को बरामद किया है। इनकी कीमत 60 लाख 20 हजार रुपए है। इनमें एप्पल, ओप्पो, वनप्लसजेड, सैमसंग, वीवो, पोको, टेक्नो, रेडमी, रीयलमी सहित अलग-अलग कंपनियों के यह मोबाइल बताए गए हैं। देश प्रदेश के अलग-अलग राज्यों में पोर्टल के जरिए इन मोबाइलों को ट्रेस किया गया था।

इनमें फरियादी आम नागरिक ग्रहणी विद्यार्थी व्यापारी ड्राइवर मजदूर शिक्षक और छोटे-मोटे काम करने वाले सभी लोग थे। पुलिस ने लोगों से यह भी अपील की है कि किसी का मोबाइल मिलने पर ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हो सकता है यह मोबाइल किसी आपराधिक घटना में इस्तेमाल किया गया हो। जिससे मोबाइल मिलने वाले की परेशानी भविष्य में बढ़ सकती है। इसलिए पुलिस ने लोगों को सलाह दिए कि उन्हें यदि कोई मोबाइल मिलता भी है तो उसे वो क्राइम ब्रांच या साइबर क्राइम पुलिस में जमा कर दें।

Latest News

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया क्लब सक्ती का हुआ गठन, अविनाश पटेल बने सक्ती जिले का अध्यक्ष तो वहीं सचिव बने शेख मुबारक

सक्ती। ज़िले के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों ने आपसी सहयोग और सामंजस्य बेहतर करने की दिशा में बढ़ा कदम...

More Articles Like This