छत्तीसगढ़ में SBI की फर्जी ब्रांच का संचालन:ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने मारा छापा; मैनेजर फरार, 5 कर्मचारियों से पूछताछ जारी

Must Read

छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में SBI बैंक की फर्जी शाखा खोलने का मामला सामने आया है। कथित बैंक मैनेजर फरार है, वहीं पांच कर्मचारियों से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम छपोरा का है।

जानकारी अनुसार ग्राम छपोरा गांव के वैभवी कॉम्प्लेक्स में SBI बैंक की शाखा खोली गई है। जिसकी ग्रामीणों के द्वारा फर्जी होने की शिकायत मालखरौदा थाने में की गई थी। थाना प्रभारी राजेश पटेल ने मेन ब्रांच सक्ती के बैंक अधिकारियों से पूछताछ की।

पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इसके बाद बैंक अधिकारी और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर छापा मारा। कथित बैंक मैनेजर मौके पर से फरार हो गया, वहीं बैंक में काम करने वाले 5 कर्मचारियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस टीम ने मारा छापा।
पुलिस टीम ने मारा छापा।

शुरुआती जांच में कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती किया गया है और ट्रेनिंग के लिए भी भेजा गया था। पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू की गई है। कब से संचालित है कितने लोगों का खाता खोला गया है, यह सब जांच के बाद पता चल पाएगा। सभी कंप्यूटर सहित कागजात को जब्त किया गया है। माल खरौदा थाने में FIR दर्ज किया जा रहा है।

SBI डभरा ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि रोजाना फील्ड पर रहते हैं, तो देखा की एसबीआई बैंक का बोर्ड लगा है। जिसे लेकर पूछने पहुंचे कि आप लोग यहां ब्रांच कैसे खोले हो। इस दौरान कर्मचारी गोल-मोल जवाब देने लगे। उनका कहना है कि आईबीपीएस की परीक्षा देकर आए हैं।

लेकिन ऐसा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नहीं होता है, यदि रिक्वायरमेंट आती हैं तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ही निकालती है। यदि बैंक की ओर से कोई परमिशन नहीं मिलता तब तक बैंक नहीं खोल सकते हैं।

Latest News

*कोरबा तहसील कार्यालय में तीन अधिवक्ताओं के बीच हिंसक झड़प, दो पर मामला दर्ज*

कोरबा, 28 सितंबर 2024*: कोरबा तहसील कार्यालय में बुधवार को एक गंभीर घटना सामने आई, जब तीन अधिवक्ताओं के...

More Articles Like This