*तान नदी में फंसे व्यक्ति को बांगो पुलिस ने बचाया, पुलिस अधीक्षक ने की प्रशंसा*

Must Read

कोरबा: कोरबा जिले में लगातार हो रही बारिश से नदियों और नालों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। ऐसे में जिला पुलिस ने “सजग कोरबा” अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने का काम शुरू किया है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। इसी अभियान के तहत एक व्यक्ति को तान नदी में फंसे होने पर पुलिस की सूझबूझ और त्वरित कार्रवाई से बचा लिया गया।

घटना बांगो थाना क्षेत्र की है, जहां गोकुल सिंह (45 वर्ष) पिता महेश राम, निवासी पोड़ी उपरोड़ा, मछली पकड़ने तान नदी गया था। अचानक नदी में बाढ़ आ गई और वह बीच नदी में फंस गया। स्थानीय ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। बांगो पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अपनी जान जोखिम में डालकर गोकुल सिंह को सुरक्षित निकाल लिया।

इस साहसी कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक कोरबा, श्री सिद्धार्थ तिवारी ने बांगो पुलिस टीम की सराहना की और उन्हें प्रशस्ति पत्र और नगद पुरस्कार से सम्मानित किया। इस टीम में निरीक्षक उषा सोंधिया, प्रधान आरक्षक ओम प्रकाश डिक्सेना, डायल 112 से आरक्षक सुरेंद्र कंवर, अनिल पोरते, मानस मनी पैकरा, और अशोक खरे शामिल थे, जिन्हें उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

कोरबा पुलिस द्वारा संचालित “सजग कोरबा” अभियान के अंतर्गत नदी किनारे रहने वाले लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है, ताकि बाढ़ के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस कर्मियों को इस तरह की आपात स्थिति में तेजी से और सूझबूझ से काम करने के निर्देश दिए हैं।

**कोरबा पुलिस की तत्परता से एक जीवन बचा** – यह घटना पुलिस की सतर्कता और समाज सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Latest News

जबलपुर के भेड़ाघाट में ज्वेलरी से भरा बैग लेकर फरार हुआ चोर, तलाश जारी

Jabalpur News : मध्य प्रदेश का जबलपुर जिला आए दिन मीडिया में चर्चा का विषय बना रहता है। यहां पर...

More Articles Like This