*कोरबा जिले में 96 शिक्षकों की मानदेय पर भर्ती, 30 सितंबर तक आवेदन आमंत्रित*

Must Read

कोरबा। शिक्षा विभाग द्वारा जिले के एकल शिक्षक, शिक्षकविहीन एवं दो शिक्षकीय माध्यमिक शालाओं में 96 शिक्षकों की मानदेय पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पात्र आवेदकों से 30 सितंबर 2024 तक आवेदन जमा किए जा सकते हैं। इन पदों पर नियुक्ति अप्रैल 2025 तक के लिए की जाएगी।

आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए स्नातक और बीएड की शैक्षणिक योग्यता अनिवार्य है। चयन प्रक्रिया में ग्राम पंचायत, नगरीय निकाय, विकासखंड और जिला स्तर पर अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी। इच्छुक उम्मीदवारों को अपने आवेदन संबंधित स्कूल में ही जमा करना होगा, जहां से उनकी भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

चयन का कार्य शाला प्रबंधन एवं विकास समिति द्वारा किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आवेदक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय या विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जारी निर्देशों का अवलोकन कर सकते हैं।

इस पहल से जिले के माध्यमिक शालाओं में शिक्षकों की कमी को पूरा किया जाएगा, जिससे छात्रों की पढ़ाई में सुधार की उम्मीद की जा रही है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This