आज कहां-कहां बंद है बैंक, एक क्लिक में देखिए छुट्टियों की लिस्ट

Must Read

सितंबर महीने में कई खास मौके रहे और कई जगहों पर बैंक बंद भी रहे. इस महीने के शुरुआती दिनों में कई जगहों पर लगातार 2-3 दिन बैंक बंद रहे. वहीं आधा महीना बीत जाने के बाद भी बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट में कुछ दिन ऐसे बचे हैं जब बैंक बंद रहेंगे. आज 20 सितंबर से लेकर 23 सितंबर तक देश के कई राज्यों में अलग-अलग दिनों अलग-अलग कारणों से बैंक बंद रहने वाले हैं.

इन तारीखों में 20 सितंबर 2024 का दिन भी है. जी हां, भारत के कुछ राज्यों में शुक्रवार को बैंक बंद रहते हैं, आइए जानते हैं 20 सितंबर को कहां-कहां बैंक बंद रहने वाले हैं?

भारतीय रिजर्व बैंक की लिस्ट के मुताबिक, 20 सितंबर यानी शुक्रवार को सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंक बंद रहेंगे, लेकिन देश के सभी राज्यों में बैंक की छुट्टी नहीं है. जम्मू-कश्मीर में बैंक बंद हैं.

ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के बाद आने शुक्रवार भी है, जो 20 सितंबर को है. जम्मू-कश्मीर में इसे बहुत खास माना जाता है, जिसके चलते यहां के लोगों के लिए यह सार्वजनिक अवकाश होता है और सभी बैंक बंद रहते हैं.

जम्मू-कश्मीर के अलावा अन्य जगहों पर भी बैंक बंद रहेंगे. 21 से 23 सितंबर तक बैंक बंद हैं, लेकिन सभी राज्यों के बैंक बंद नहीं रहेंगे. अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग दिन और मौकों पर बैंक की छुट्टियां रहने वाली हैं.

21 सितंबर को शनिवार है और केरल में श्री नारायण गुरु समाधि दिवस के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे. 22 सितंबर को रविवार है और देश के सभी बैंकों में साप्ताहिक अवकाश है. 23 सितंबर, सोमवार को जम्मू-कश्मीर और श्रीनगर महाराजा हरि सिंह जी के जन्मदिन के अवसर पर बैंक बंद हैं.

28 और 29 सितंबर को देश भर के सभी बैंक बंद रहने वाले हैं. महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे. अगले दिन 29 सितंबर को रविवार है, जिसके कारण देश के सभी बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा.

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This