बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

Must Read

जगदलपुर 19 सितंबर 2024/ बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को बुधवार शाम आत्मीय विदाई दी गई। इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज श्री सुन्दराज पी., नवपदस्थ कलेक्टर श्री हरीस एस., एसपी श्री शलभ सिन्हा, डीएफओ श्री उत्तम गुप्ता सहित जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। आरंभ में सभी अधिकारियों ने निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को पुष्पगुच्छ भेंटकर सम्मानित किया। वहीं नवपदस्थ कलेक्टर श्री हरीस एस. को पुष्प भेंटकर स्वागत किया गया। इस दौरान बस्तर जिला प्रशासन परिवार द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय को स्मृति चिन्ह भेंटकर उन्हें नवीन पदस्थापना और नए दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई। ज्ञातव्य है कि राज्य शासन द्वारा अभी हाल ही में निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को मुख्य कार्यपालन अधिकारी छत्तीसगढ़ कौशल विकास प्राधिकरण नियुक्त किया गया है।
विदाई कार्यक्रम में अपनी सहज अभिव्यक्ति में निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने बस्तर की सेवाओं को साझा करते हुए कहा कि बस्तर की जनता से अपार स्नेह मिला। जिसके फलस्वरूप यहां की जनता से भावनात्मक लगाव और बस्तर की जरूरत के अनुरूप कार्य कर सुखद अनुभूति मिली है। उन्होंने अधिकारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बस्तर के लोग सीधे-सरल और सहज प्रवृत्ति के हैं,आज भी यहां की जनता की आर्थिक-सामाजिक विकास के लिए सकारात्मक सोच के साथ बेहतर कार्य करने की जरूरत है। विषम परिस्थितियों के बावजूद चुनौतियां स्वीकार कर यहां की जनता की बेहतरी के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करें। उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों सहित विधानसभा निर्वाचन और लोकसभा निर्वाचन को निर्विघ्न रूप से सम्पादन को रेखांकित करते हुए उक्त कार्यो के लिए सभी के सहयोग के प्रति आभार जताया।
इस मौके पर आईजी बस्तर श्री सुन्दराज पी. ने कहा कि बस्तर में अपनी सेवाओं से निवृतमान कलेक्टर श्री विजय ने अमिट छाप छोड़ी है। अंदरूनी ईलाकों के विकास और वहां के लोगों को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए सार्थक प्रयास से बस्तर के दूरस्थ क्षेत्रों में बड़ा बदलाव आया है। उन्होंने बस्तर जिले में किये गए उल्लेखनीय कार्यों को रेखांकित करते हुए कहा कि विधानसभा निर्वाचन और लोकसभा निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से निर्विघ्न संपन्न करवाना बड़ी उपलब्धि है।
इस दौरान नवपदस्थ कलेक्टर श्री हरीस एस. ने निवृतमान कलेक्टर श्री विजय के साथ अपने प्रगाढ़ सम्बंध को साझा करते हुए कहा कि अकादमी में ट्रेनिंग के दौरान से दोनों में काफी घनिष्ठता है। बस्तर क्षेत्र में ही एक-दूसरे जिले में साथ-साथ सेवा देने का अवसर मिला है। जिससे यहां की जनता को बेहतर सेवाएं देने के साथ ही जिले के समग्र विकास की दिशा में उल्लेखनीय पहल करने में सहायता मिलेगी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री शलभ सिन्हा और डीएफओ श्री उत्तम गुप्ता ने भी निवृतमान कलेक्टर श्री विजय के साथ दिए गए सेवाओं को उल्लेखित किया। विदाई समारोह में सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सर्वे ने स्वागत उदबोधन में निवृतमान कलेक्टर श्री विजय की सेवाओं तथा उपलब्धियों को रेखांकित किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री सीपी बघेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेश्वर नाग, नगर निगम आयुक्त श्री हरेश मण्डावी सहित राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारीगण सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This