5 लोगों की हत्या की जांच करने कांग्रेस ने बनाई समिति, मंत्री श्यामबिहारी बोले – घटनाएं रोकने सबको मिलकर समाज में लाना होगा जागरूकता

Must Read

, रायपुर. जादू-टोना के शक में सुकमा जिले में हुई 5 लोगों की हत्या मामले में सियासत भी तेज हो गई है. इस घटना को लेकर कांग्रेस ने जांच समिति का गठन किया है. इस पर स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने कहा, हमारे पास जांच करने के लिए पूरी प्रशासनिक टीम है.
कांग्रेस अपनी जांच टीम बनाई है. कोई दिक्कत नहीं है. इस प्रकार की घटनाओं को केवल सरकार के माध्यम से कम नहीं किया जा सकता. इसके लिए समाज में जागरूकता लाना होगा.

मंत्री जायसवाल ने कहा, हमने हेल्थ सेक्टर को देखते हुए बस्तर जैसे क्षेत्र में निचले स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंच रहे हैं. आने वाले समय में इस तरह की सामाजिक कुरीतियां समाप्त हो, जादू टोना के प्रति जो आज भी लोगों पर मानसिकता फैली हुई है
वह समाप्त होनी चाहिए.

रायपुर दक्षिण उपचुनाव में कांग्रेस के समिति गठन पर श्याम बिहारी जायसवाल ने तंज कसा है. उन्हाेंने कहा, कांग्रेस इस प्रकार की टीम पहले भी बनाती आई है. अभी भी बना रही है. इसका क्या रिजल्ट आया, ये सबके सामने है. लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के समय भी टीम बनाई थी. ये लाेग कुछ भी कर लें, इनके 5 साल के कार्यकाल को जनता अच्छे से समझती है. आज उसी का परिणाम है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में सबसे पीछे रहे हैं.

दक्षिण रायपुर उपचुनाव की तैयारी को लेकर मंत्री श्यामबिहारी ने कहा, समय सीमा तय तो चुनाव आयुक्त करेगा, परंतु जब भी चुनाव होगा हम चुनाव के लिए तैयार हैं. चुनाव का निर्णय केंद्रीय चुनाव समिति करता है. जब कोई मजबूत पार्टी होता है तो कई व्यक्ति चुनाव लड़ना चाहता है. निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी एक बड़ी पार्टी है. हमारा हर कार्यकर्ता चुनाव लड़ने के योग्य है. जो भी कैंडिडेट तय करना होता है वह केंद्रीय नेतृत्व तय करता है.

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This