भगवान बनकर पहुंचे डॉक्टर : सड़क हादसे में घायल युवक को दी नई जिंदगी, पत्नी की मौके पर मौत

Must Read

, बलरामपुर। डॉक्टर को अक्सर भगवान का दर्जा दिया जाता है और आज हुए इस घटना में डॉक्टर मनोज ने सच में भगवान की तरह घायल युवक की जान बचाई है. दरअसल, बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर पुलिस चौकी अंतर्गत अजगरा नाले के पास हुए सड़क हादसे में एक युवक की पत्नी की मौके पर मौत हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे के बाद मौके पर पहुंचे डॉक्टर मनोज यादव ने तत्परता दिखाते हुए घायल युवक की जान बचाई और उसे अपने वाहन से अस्पताल पहुंचाया.

जानकारी के अनुसार, युवक अपनी पत्नी के साथ बाइक पर सवार होकर घर की ओर जा रहा था. इसी दौरान उनकी बाइक एक ट्रक की चपेट में आ गई, जिससे दोनों सड़क किनारे गिर पड़े. हादसे के बाद वहां से गुजरने वाले लोग दोनों को मृत मानकर छोड़ चुके थे. लेकिन संयोगवश ड्यूटी से लौट रहे डॉक्टर मनोज यादव की नजर घायलों पर पड़ी. उन्होंने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और दोनों की जांच की.

डॉक्टर ने पाया कि पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो चुकी थी लेकिन युवक की सांसें चल रही थीं. डॉक्टर मनोज ने अपनी सूझबूझ और मेडिकल कौशल का उपयोग करते हुए घायल युवक को तुरंत सीने में प्रेशर देकर प्राथमिक उपचार किया और इंजेक्शन लगाया. इसके बाद उन्होंने अपनी गाड़ी से युवक को वाड्रफनगर सिविल अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में प्रारंभिक इलाज के बाद युवक को बेहतर उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज जारी है. डॉक्टर मनोज यादव की त्वरित और मानवीय कार्रवाई ने युवक की जान बचा ली, जिससे लोगों में उनकी सराहना हो रही है.

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This