वेकेशन से आने के बाद नहीं बन पा रहा ऑफिस में काम का मूड, तो इस तरह करें खुद को बूस्ट

Must Read

नौकरी पेशावरों को छुट्टियां अक्सर कम ही मिलती हैं. मिलती हैं तो इम्पालइज ​जी खोलकर इसे इंजॉय करते हैं, लेकिन जब छुट्टी बिताने के बाद काम पर लौटने की बात आती है तो आलस और थकान महसूस होती है. इसका सीधा असर हमारे काम यानी हमारी प्रोडक्टविटी पर पड़ता है.आज हम आपके लिए इसी सब्जेक्ट से संबंधित आर्टिकल लेकर आए हैं, जिसमें हम आपको बताएंगे कि लंबी छुट्टी के बाद जब वापस काम पर जाएं तो कैसे खुद को इसके लिए तैयार करें, जिससे काम में वापसी आसान हो जाएगी.

लंबी छुट्टी के बाद काम पर लौटने के लिए आपको मेंटली प्रिपेयर रहना होगा. साथ ही स्लीपिंग पैटर्न में बदलाव लाना होगा. कहने का मतलब है कि आप नियमित नींद का ध्यान रखें. शेड्यूल बनाएं. सही समय पर उठे, नाश्ता, भोजन करें और सही समय पर सोएं. इससे आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे. हां, एक बार शेड्यूल तय हो गया मतलब हो गया.  इसे फॉलो करें. आप देखेंगे कि अगले 2-3 दिन में आप फुली  एक्टिव हो जाएंगे

छुट्टियों में जगह-जगह का खाना, खाने के साथ शराब का सेवन करना. इन सबसे आप लिथार्जिक हो जाते हैं. आप फ्रेश महसूस नहीं करते हैं. ऐसे में आप खुद को हाइड्रेट रखें. यानी दिनभर में 8 से 9 गिलास पानी पिएं. स्मूदी, जूस व कोकोनट वाटर जैसी चीजों का सेवन करें. ये आपको एक्टिव बनाए रखेंगे.

अगर, आप छुट्टियों पर जाने के पहले नियमित वर्कआउट करते थे तो उसे दोबारा से शुरू करें. इसमें कटौती की कोई गुंजाइश नहीं है. वर्कआउट से जल्दी उठना होगा. आलस दूर होगा. इसके साथ ही आप खुद को जोशिला महसूस करेंगे. वर्कआउट कर रहे हैं तो पर्याप्त-नियमित पोषण आहार लें.

 

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This