कर्नाटक के मंगलुरु में VHP और बजरंग दल का प्रदर्शन:सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर नाराजगी, बैरिकेडिंग तोड़ी; RAF के जवान तैनात

Must Read

कर्नाटक के मंगलुरु में मिलाद-उन-नबी से जुड़ी एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई है। सोमवार सुबह दोनों संगठन मंगलुरु की सड़कों पर प्रदर्शन के लिए उतरे।

प्रोटेस्ट रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाई, जिसे प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिया। स्थिति को काबू में करने के लिए प्रशासन ने रैपिड एक्शन फोर्स  के जवानों को तैनात किया है।

हिंसक प्रदर्शन को लेकर दक्षिण कन्नड़ के SP ने कहा- ईद-ए-मिलाद से एक दिन पहले ही हमने जिले सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम कर लिए थए।

पुलिस ने कहा कि हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई अप्रिय घटना न हो। जो भी शांति भंग करेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी

मंगलुरु में VHP और बजरंग दल के प्रदर्शन को खत्म करने के लिए पुलिस जवानों की तैनाती बढ़ाई गई है।
मंगलुरु में और बजरंग दल के प्रदर्शन को खत्म करने के लिए पुलिस जवानों की तैनाती बढ़ाई गई है।

 इस्लाम धर्म में ईद मिलाद-उन-नबी का त्योहार पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। इस दिन मुसलिम समुदाय में प्रार्थनाएं, समारोह और जश्न और जुलूस निकाले जाते हैं। मंगलुरु में सोमवार शाम तक अलग-अलग हिस्सों में जुलूस निकाले जाएंगे। इन्हीं जुलूस को लेकर संगठनों में हिंसा न हो, इसके पुलिस मंगलुरु पुलिस अलर्ट मोड पर है।

कटिपल्ला की बद्रीया मस्जिद पर रात करीब 10:30 बजे पथराव हुआ। पथराव से मस्जिद के कांच टूट गए।
कटिपल्ला की बद्रीया मस्जिद पर रात करीब 10:30 बजे पथराव हुआ। पथराव से मस्जिद के कांच टूट गए।

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार रात करीब 10:30 बजे मंगलुरु के बाहरी इलाके में कटिपल्ला की बद्रीया मस्जिद पर कुछ बाइक सवार लोगों ने पथराव किया। इसमें मस्जिद के कांच टूट गए। घटना को लेकर मंगलुरु पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया। ये सभी लोग  से जुड़े लोग हैं। गिरफ्तारी को लेकर  के कार्यकर्ताओं देर रात नराज हो गए। वे सड़कों पर आकर प्रदर्शन पर उतारु हो गए। हालांकि, प्रशासन ने इस प्रदर्शन को बढ़ने नहीं दिया और स्थिति को काबू में कर लिया।

 सूरत में पुलिस ने सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए सोमवार सुबह फ्लैग मार्च किया। सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा- 16 तारीख को सूरत के अलग-अलग इलाकों में ईद के जुलूस निकाले जाएंगे और 17 तारीख की सुबह से गणपति विसर्जन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसे देखते हुए सूरत पुलिस ने काफी तैयारियां की हैं।

कमिश्नर ने कहा- हमारे 15 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी और होमगार्ड तैनात रहेंगे और उनकी मदद के लिए स्टेट रिजर्व पुलिस की 11 कंपनियां और रैपिड एक्शन फोर्स की 1 कंपनी रहेगी। हमने एक स्पेशल यूनिट भी बनाई है जो किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी। ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जाएगी।गुजरात में सूरत के सैयदपुरा मोहल्ले में रविवार रात गणेश पंडाल पर पथराव करने वाले आरोपियों के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई शुरु कर दी है। सोमवार दोपहर करीब 12 बजे इलाके में कई आरोपियों के अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलवा दिया गया। बता दें, रविवार देर रात 6 युवकों ने पंडाल पर पथराव किया था।

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This