स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था सुधारने शिवसेना (उद्धव गुट) ने मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

Must Read

सूरजपुर/ शिवसेना (उद्धव गुट) ने स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने के लिए जिला प्रमुख विष्णु वैष्णव के नेतृत्व में जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है शिवसेना ने ज्ञापन में कहा है की छत्तीसगढ़ में अनेक स्कूलों में शिक्षक समय पर स्कूल नही आते जिसके कारण बच्चों को सही शिक्षा नही मिल पा रही है। कई स्कूलों में मध्यान्ह भोजन में भी अनियमित्ता की खबर मिलती है, कई बार शराबी शिक्षकों का मामला भी प्रकाश में आया है ऐसे में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। अगर शिक्षक इस प्रकार की हरकत करते रहेगें तो बच्चों पर इसका बुरा प्रभाव पडेगा क्योंकि बच्चें हमारे राष्ट्र के भविष्य है बच्चों का भविष्य शिक्षकों के हांथ में है लेकिन शिक्षकों को इतनी छुट प्रदान की कई है,कि शिक्षक अपनी मनमानी करते चले आ रहे है इन पर शासन प्रशासन किसी का भी नजर नहीं पडता। शिवसेना ने सरकार से अपील किया है कि अच्छी शिक्षा व्यवस्था के लिए के लिये सख्त कानून एवं नियम बनाया जाना आवश्यक है। जिससे इस प्रकार के शिक्षकों के विरूध कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो सके अन्यथा बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो जायेगा।


सरकार को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे शिक्षक के समय पर स्कूल आने जाने पर नजर रखी जा सके।
ऐसे स्कूल जहां शासन द्वारा किसी योजना अंतर्गत द्वारा उस स्कूल के भवन निर्माण / सुधार के लिये जो राशि स्वीकृत की जाती है उसके कार्य पूर्ण होने के पश्चात उसकी गुणवक्ता की जांच कराई जाये जिससे की वो भवन लम्बे समय तक चले और शासन प्रशासन का पैसा व्यर्थ न जाये।

ज्ञापन सौपने में जिला अध्यक्ष विष्णु वैष्णव, ब्लॉक प्रमुख मोहन सिंह टेकाम,नगर प्रमुख साहिल खान,गौतम कुमार,ओम प्रकाश,गोलू,सोनू कुमार,अन्य शिव सैनिक शामिल रहे

Latest News

लोहारीडीह कांड : दुर्ग जेल में बंद महिलाओं से मिलने पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा

दुर्ग. गृह मंत्री विजय शर्मा केंद्रीय जेल दुर्ग में बंद कवर्धा मामले के आरोपियों से मुलाकात करने पहुंचे हैं....

More Articles Like This