यूपी में 7 लाख महिलाओं के साथ रेप… सीएम ममता बनर्जी के दावे ने देश की राजनीति में मचाई सनसनी- Mamata Banerjee On Rape

Must Read

 कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप  के बाद नृशंस हत्या मामले में जारी बवाल के बीच आज (3 सितंबर) ममता बनर्जी  सरकार ने विधानसभा में एंटी रेप बिल पेशकर दिया है। इसका नाम अपराजिता महिला और बाल विधेयक 2024 रखा गया है। विधायक पेश करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने यूपी में 7 लाख महिलाओं के साथ रेप (7 lakh women were raped in UP) का दावा कर दिया, जिससे देश की राजनीति में सनसनी मच सकती है। वहीं मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के विधायक जहा खुद बलात्कार के आरोपी होते हैं, वहां वह चुप्पी क्यों साध लेती है।ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा के विधायक जहा खुद बलात्कार के आरोपी होते हैं, वहां परचुप्पी क्यों साध लेती है। इसका भी जवाब देना जरूरी है। वहां पर इंसाफ तो दूर की बात है, वहां तो आरोपी जिसका बलात्कार करता है उस पीड़िता को भी खत्म कर दिया जाता है। बंगाल सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, बदलापुर, उत्तराखंड ओडिशा और कई अन्य जगह ऐसे कई मामले हैं। ये वे इलाके हैं, जहां दोषियों को सजा नहीं बल्कि पीड़िता को ही मौत के घाट उतार दिया गया। आप इसे इंसाफ कहते हैं.. शर्म आनी चाहिए आपको इस तरह के इंसाफ पर। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि हमें लोगों को और ज़्यादा जागरूक करना पड़ेगा। खासतौर से बलात्कार के मामलों में जागरुकता बढ़ाने की आवश्यकता है. ये समाज के लिए बहुत नुकसानदायक है।
  1. रेप, हत्या के केस में फांसी का प्रावधान
  2. इस बिल के अंदर चार्जशीट दायर करने के 36 दिन के अंदर मौत की सजा का होगा प्रावधान होगा.
  3. न सिर्फ रेप बल्कि एसिड अटैक भी उतना ही गंभीर अपराध है, जिसके लिए भी इस बिल में आजीवन कारावास की सजा देने का प्रावधान है.
  4. हर जिले में स्पेशल फोर्स-अपराजिता टास्क फोर्स बनाई जाएगी.
  5. यह अपराजिता टास्क फोर्स-रेप, एसिड अटैक या छेड़छाड़ के मामलों में कार्रवाई करेगी.
  6. इस बिल में एक और काफी अहम चीज जोड़ी गई है, वो है कि अगर किसी ने पीड़िता की पहचान उजागर की तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Latest News

*ब्रेकिंग न्यूज: कोरबा में इनकम टैक्स के नाम पर लूट, 2.35 लाख की चोरी*

कोरबा. 20 सितंबर 2024 को फ्लोरा मैक्स प्राईवेट कंपनी के ऑफिस में छह अज्ञात व्यक्तियों ने इनकम टैक्स और...

More Articles Like This