छत्तीसगढ़ में शराब महंगी, 40 रुपए तक बढ़े दाम:अलग-अलग ब्रांड के क्वार्टर और बीयर की कीमतें बढ़ी; 1 सितंबर से नई दरें लागू

Must Read

छत्तीसगढ़ में 6 माह में दूसरी बार शराब के दाम बढ़ाए गए हैं। अलग-अलग ब्रांड के क्वार्टर(पौवा) की कीमत 40 रुपए तक बढ़ाए गए हैं। जम्मू डीलक्स विस्की के क्वॉर्टर में 40 रुपए का इजाफा किया गया तो सिंबा एडिशन बीयर का रेट 30 रुपए बढ़ गया है।

1 सितंबर से बढ़ी हुई नई दरें लागू कर दी गई हैं। इससे पहले अप्रैल में शराब के दाम बढ़ाए गए थे।

शराब दुकान में शराब लेते हुए लोग।व्हाइट एंड ब्लू, फ्रंटलाइन, विडंसर, रॉयल पैशन, आपटर डार्क, ऑल सीजन, वाइट रैबिट, ब्लैक एंड व्हाइट, 100 पाइपर्स डिलक्स, एसी ब्लैक, डबल ब्लैक के साथ ही जम्मू डिलक्स विस्की के रेट बढ़ गए हैं।

रायगढ़ जिले में 36 देशी और विदेशी शराब दुकानें संचालित हो रही हैं। इसमें 17 देशी और 19 विदेशी दुकान हैं, जिसमें कई शराब दुकानों में शौकीनों को उनके मनपसंद ब्रांड की शराब नहीं मिल पाते हैं। जबकि बार में अधिकतर ब्रांड उपलब्ध होने की बात कही जाती है।

शराब दुकान में दाम बढ़ने के बाद नई रेट लगाए गए।शराब पीने आए हरीश यादव के मुताबिक शराब के बोतलों में दाम बढ़ाकर सरकार उन्हें परेशान कर रही है। अब पीने की लत लग चुकी है तो कुछ भी करके पीएंगे।

जीवन हरदर का कहना था कि वह हर दिन शराब पीता है। शराब की आदत लग गई है तो हर दिन पीना ही पड़ता है, लेकिन सरकार इस तरह दाम बढ़ाती जाएगी तो रोजी मजदूरी करने वाले कैसे करेंगे।

सहायक आयुक्त आबकारी रामकृष्ण मिश्रा के मुताबिक 130 रुपए से ऊपर के अंग्रेजी शराब के क्वार्टर, हाफ, बोतल और कुछ बीयर के दाम बढ़ गए हैं। उनका कहना है कि ब्रांड रेट ऑफर नहीं होने के कारण कई ब्रांड के शराब नहीं मिल पा रहे हैं।

Latest News

*ब्रेकिंग न्यूज: कोरबा में इनकम टैक्स के नाम पर लूट, 2.35 लाख की चोरी*

कोरबा. 20 सितंबर 2024 को फ्लोरा मैक्स प्राईवेट कंपनी के ऑफिस में छह अज्ञात व्यक्तियों ने इनकम टैक्स और...

More Articles Like This