*कोरबा: अवैध विद्युत कनेक्शन के कारण ग्रामीण की मौत, महिला चिकित्सक पर अपराध दर्ज*

Must Read

कटघोरा। जिले के जेंजरा भाठापारा में अवैध विद्युत कनेक्शन के कारण हुए करंट हादसे में एक ग्रामीण की मृत्यु के मामले में पुलिस ने महिला चिकित्सक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

घटना 21 जुलाई 2024 की है, जब रामलाल नामक ग्रामीण अपने बाड़ी में काम कर रहा था। इसी दौरान बिजली के अवैध तार के संपर्क में आने से उसकी मौत हो गई। मृतक के छोटे भाई मोहित राम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें बताया गया कि उनके साझा खेत और बाड़ी के पास एक निर्माणाधीन मकान के लिए बिजली का तार खींचा गया था। यह निर्माण जेंजरा स्थित जीवांश अस्पताल की संचालिका डॉ. सिलेश्वरी कंवर द्वारा करवाया जा रहा था।

मोहित राम ने अपनी शिकायत में कहा कि मकान निर्माण के लिए खींचा गया बिजली तार उनके बाड़ी के पास से होकर गुजरा था। रामलाल बाड़ी का रूंधना (खेत की सीमांकन प्रक्रिया) कर रहा था, तभी वह बिजली करंट के संपर्क में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू की। जांच के दौरान यह पुष्टि हुई कि डॉ. सिलेश्वरी कंवर द्वारा मकान निर्माण के लिए अवैध विद्युत कनेक्शन लिया गया था, जो रामलाल की बाड़ी से होकर गुजर रहा था। इस अवैध कनेक्शन के कारण रामलाल की मृत्यु होने की पुष्टि के बाद पुलिस ने डॉ. सिलेश्वरी कंवर के खिलाफ धारा 106(1) बीएनएस और धारा 135 विद्युत अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

फिलहाल पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है और आरोपी महिला चिकित्सक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This