Jamaat E Islami: जमात-ए-इस्लामी प्रमुख ने भारत को दी धमकी, कहा- बांग्लादेश में दखल दिया तो…

Must Read

शेख हसीना सरकार के तख्तापलट के 25 दिन बाद बांग्लादेश (Bangladesh) में जमात-ए-इस्लामी पर से बैन को हटा दिया गया है। बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने बुधवार को देश की सबसे बड़ी इस्लामिक कट्टरवादी पार्टी (Islamic fundamentalism Party) जमात-ए-इस्लामी पर लगे बैन को हटा लिया। बैन हटते ही पार्टी ने भारत (India) विरोधी एजेंडा चलाना शुरू कर दिया है। बांग्लादेश में जमात-ए-इस्लामी के मुखिया शफीकुर रहमान (Shafiqur Rahman) ने भारत को धमकी भरे लहजे में कहा कि उनकी पार्टी भारत के साथ स्थिर संबंध चाहती है, लेकिन बांग्लादेश के मामलों में नई दिल्ली का दखल बर्दाश्त नहीं करेगी।इससे पहले बांग्लादेश की सरकार ने कहा कि इस्लामी जमात के खिलाफ आंतकवादी गतिविधियों में शामिल होने का कोई सबूत नहीं मिला है, जिसकी वजह से इसपर लगे बैन को हटाया गया है। बैन हटते ही पार्टी के प्रमुख ने नई दिल्ली को नसीहत दी है।

जमात-ए-इस्लामी प्रमुख शफीकुर रहमान ने कहा है कि ‘उनकी पार्टी भारत के साथ स्थिर संबंध चाहती है, लेकिन बांग्लादेश के मामलों में नई दिल्ली का दखल बर्दाश्त नहीं करेगी। शफीकुर रहमान भारतीय मीडिया संवाददाता संघ बांग्लादेश (IMCAB) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत उनका पड़ोसी देश है. शेख हसीना की सरकार के दौरान जमात-ए-इस्लामी और नई दिल्ली के सबंधों में दरार आ गई, लेकिन भविष्य में वे उम्मीद करते हैं कि दोनों के संबंध मजबूत होंगे।

शफीकुर रहमान ने एकहा कि ‘बांग्लादेश के आंतरिक मामलों में भारत को दखल नहीं देना चाहिए। जमात नई दिल्ली और ढाका के बीच घनिष्ठ संबंधों का समर्थन करती है, लेकिन यह भी मानती है कि बांग्लादेश को अमेरिका, चीन और पाकिस्तान जैसे देशों के साथ घनिष्ठ संबंध रखना चाहिए।

बांग्लादेशी अखबर डेली मनाब जमीन से बातचीत में शफीकुर ने कहा, ‘हम एक दूसरे के पड़ोसी हैं और पड़ोसियों को इच्छानुसार बदला नहीं जा सकता है। यह ऐसी चीज है, जिसे नकारा नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि ‘जानबूझकर भारत या किसी अन्य देश की जमात आलोचना नहीं करता है। उन्होंने कहा कि जमात-ए-इस्लामी शांति और लोकतंत्र के लिए समर्पित है, उनकी पार्टी कभी भी विध्वंसकारी गतिविधियों में शामिल नहीं रही है। यदि इस पार्टी का कोई सदस्य आतंकवादी गतविधियों में शामिल पाया जाता है तो वह देश से माफी मांगने के लिए तैयार है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This