छत्तीसगढ़ शराब घोटाला…अनवर ढेबर-त्रिपाठी को 11 सितंबर तक जेल:कोल स्कैम में मनीष उपाध्याय की 2 दिन बढ़ी रिमांड; 30 अगस्त तक EOW करेगी पूछताछ

Must Read

छत्तीसगढ़ शराब घोटाले के आरोपी अनवर ढेबर और अरुणपति त्रिपाठी को 11 सितंबर तक न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। ED की टीम ने बुधवार को रायपुर की विशेष अदालत में सुनवाई के बाद कोर्ट में दोनों को जेल भेज दिया है।

वहीं कोयला घोटाले में आरोपी मनीष उपाध्याय की पुलिस रिमांड 2 दिन और बढ़ा दी है। बुधवार को रिमांड खत्म होने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया था। अब 30 अगस्त को उसे फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

 विशेष न्यायाधीश निधि शर्मा तिवारी की अदालत में मनीष को पेश किया गया था। EOW के वकील ने कोर्ट को बताया कि कोल स्कैम के संबंध में ब्यूरो को इनपुट मिले हैं। जिसके संबंध में मनीष से पूछताछ करने की जरूरत है।

अनवर ढेबर और अरुणपति त्रिपाठी।

इसके साथ ही नकली होलोग्राम केस में जेल में बंद आरोपी दिलीप पांडे, दीपक दुआरी, अमित सिंह और अनुराग द्विवेदी को भी कोर्ट में पेश किया गया। दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद सभी आरोपियों को 11 सितंबर तक फिर से न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

महादेव ऐप घोटाला मामले के आरोपी नीतीश दीवान की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। ईडी की विशेष कोर्ट में दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने याचिका खारिज की है। महादेव सट्टा ऐप केस में ED ने भिलाई से 25 साल के नीतीश दीवान को 16 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

नीतीश महादेव सट्टा ऐप की पैनल ऑपरेटर टीम में था। ये 2 साल तक दुबई में रहा। नीतीश ने महादेव ऐप के पैसों को क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट किया है। नीतीश का काम पैनल ऑपरेटर को समय-समय पर चेक करना होता था।

महादेव ऐप से आने वाली अवैध कमाई को प्रमोटर के कहने पर अपने अकाउंट के जरिए इधर-उधर ट्रांसफर करता था। सट्टे के पैसों को नीतीश दीवान के जरिए इन्वेस्ट किया गया है। इसके नाम से दुबई में कई प्रॉपर्टी खरीदी गई है।

 

कोयला घोटाले में जेल भेजे गए निलंबित आईएएस समीर विश्वोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी और कस्टम मिलिंग घोटाले में मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी की जमानत याचिका पर 31 अगस्त को सुनवाई होगी। ईडी के विशेष न्यायाधीश की अदालत में अभियोजन और बचाव पक्ष अपना तर्क पेश करेंगे।

​​​​​​​छत्तीसगढ़ में शराब दुकानों से 4 साल में (2019 से 2023 तक) नकली होलोग्राम से 40 लाख पेटी से ज्यादा शराब बेची गई है। इसकी बिक्री और कमीशन से 1 हजार 660 करोड़ 41 लाख 56 रुपए की कमाई सिंडिकेट के सदस्यों की हुई थी। ये कमीशन डिस्टलरी संचालकों से लिया गया।

छत्तीसगढ़ लिकर स्कैम मामले में EOW ने बुधवार को आरोपी अनवर ढेबर के रायपुर में धनेली स्थित गोदाम में छापा मारा था। इस दौरान वहां से नकली होलोग्राम के कई रोल अधजली हालत में बरामद हुए थे। अब दो सवाल सामने थे...

 

Latest News

*ब्रेकिंग न्यूज: कोरबा में इनकम टैक्स के नाम पर लूट, 2.35 लाख की चोरी*

कोरबा. 20 सितंबर 2024 को फ्लोरा मैक्स प्राईवेट कंपनी के ऑफिस में छह अज्ञात व्यक्तियों ने इनकम टैक्स और...

More Articles Like This