कोरबा: कलेक्टर अजीत वसंत के बंगले में निकला जहरीला सांप

Must Read

कोरबा जिले के कलेक्टर अजीत वसंत के बंगले में एक जहरीले सांप के मिलने से हड़कंप मच गया। घटना उस समय की है जब बंगले में सफाईकर्मी रोज की तरह शाम के समय साफ-सफाई कर रहा था। अचानक उसे सांप के फुफकारने की आवाज सुनाई दी। जब उसने पलटकर देखा तो 5 फीट लंबा सांप फन फैलाए हुए आंगन में बैठा था।

सफाईकर्मी की घबराहट को देखते हुए उसने तुरंत बंगले के अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और सांप को सुरक्षित तरीके से निकालने की कोशिश की।

स्थानीय RCRS (रेप्टाइल्स कंजर्वेशन एंड रिस्क्यू सोसाइटी) संस्था को भी तुरंत बुलाया गया। संस्था के सदस्य मौके पर पहुंचे और सांप को सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू किया। उन्हें सांप को जंगल में छोड़ने के लिए ले जाया गया, ताकि वह फिर से किसी के लिए खतरा न बने।

इस घटना ने बंगले में सुरक्षा की स्थिति पर सवाल खड़ा कर दिया है। प्रशासन ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए उचित उपाय करने की बात की है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

स्थानीय नागरिकों और कर्मचारियों ने इस राहत कार्य के लिए RCRS संस्था की सराहना की है और कलेक्टर बंगले की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर दिया है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This