छत्तीसगढ़ में बनेगा पहला दिव्यांग इन्क्लूसिव पार्क.. सीएम विष्णु देव साय ने की 5 एकड़ जमीन देने की घोषणा

Must Read

 

First disabled inclusive park to be built in Chhattisgarh.

रायपुर। रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल की मांग को संज्ञान में लेते हुए तत्काल कार्यवाही करते हुए केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र सिंह ने रायपुर में दिव्यांगजन पार्क बनाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भी पार्क के लिए नवा रायपुर में 5 एकड़ जमीन देने की घोषणा की।

दरअसल शनिवार को दिव्य कला मेले के शुभारंभ के अवसर पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने संबोधन के दौरान केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र सिंह के समक्ष राजधानी रायपुर में ‘दिव्यांग इन्क्लूसिव पार्क’ बनाने की मांग की।

श्री अग्रवाल ने कहा कि पार्क बनने से दिव्यांगजनोंं को शारीरिक गतिविधियों और एक्सरसाइज के साथ ही मानसिक विश्राम और मनोरंजन के लिए स्थान उपलब्ध हो जायेगा।

दिव्यांग पार्क ऐसे वातावरण प्रदान करते हैं जहाँ दिव्यांगजन अन्य लोगों के साथ बातचीत और सामाजिक संपर्क कर सकते हैं, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ता है और समाज में उनकी भागीदारी बढ़ती है।

सांसद बृजमोहन अग्रवाल की मांग को तत्काल संज्ञान में लेते हुए केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र सिंह ने कहा कि, अगर मुख्यमंत्री राजधानी में 5 एकड़ जमीन उपलब्ध करा दें तो वो दिव्यांग इन्क्लूसिव पार्क बनाने को तैयार हैं।

जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल ही नवा रायपुर में 5 एकड़ जमीन देने की घोषणा कर दी। और डॉ वीरेंद्र सिंह ने भी दिव्यांग इन्क्लूसिव पार्क को तत्काल मंजूरी दे दी। यह छत्तीसगढ़ का पहला दिनव्यांजनों को समर्पित पार्क होगा।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This