महिलाओं के लिए खास तोहफा,रक्षाबंधन के मौके पर फ्री बस सर्विस का ऐलान

Must Read

महिलाओं के लिए खास तोहफा,रक्षाबंधन के मौके पर फ्री बस सर्विस का ऐलान

 

लखनऊ – रक्षाबंधन त्योहार के मौके पर उत्तरप्रदेश सरकार ने राज्य की महिलाओं के लिए एक बड़ा तोहफा दिया है। योगी सरकार ने राज्य की महिलाओं के लिए 19 और 20 अगस्त को फ्री बस सर्विस का ऐलान किया है। बता दें कि यूपी से दिल्ली तक विशेष ट्रेनों की सुविधा भी मिलेगी। रक्षाबंधन पर महिलाओं को रोडवेज बस और सिटी बस में सफर करने पर किराया नहीं देना होगा। यह बस 18 अगस्त रात 12 बजे से चलेगी और 19 अगस्त रात 12 बजे तक फ्री सेवा देगी। महिलाओं को इस दौरान किसी भी प्रकार का बस किराया नहीं लगेगा।

इसके साथ ही आपको बता दें कि CM के निर्देश पर प्रदेश के 15 प्रमुख शहरों में चलने वाली नगरीय बसों में महिलाओं को फ्री में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं को प्रदेश के प्रमुख शहरों लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहांपुर, आगरा और मथुरा-वृंदावन में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में 24 घंटे की फ्री यात्रा मिलेगी।

बता दें कि 15 अगस्त से, रक्षाबंधन के पर्व को मनाने के लिए उत्तर प्रदेश से दिल्ली की एक खास ट्रेन शुरू हो गई है। 19 अगस्त तक ये ट्रेनें चलेंगे। 19 अगस्त तक, भारतीय रेलवे बोर्ड ने 04145- 04146 प्रयागराज-दिल्ली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है। इन खास ट्रेनों को आने और जाने दोनों रूटों पर चलाया जाएगा। यह ट्रेन अलीगढ़ से प्रयागराज और प्रयागराज से अलीगढ़ जाती है।15 अगस्त को शुरू हो चुकीं विशेष ट्रेनें तीन फेरे के साथ 20 अगस्त तक चलती रहेंगी। 20 अगस्त तक दो अलग-अलग स्पेशल ट्रेन दिल्ली से अलीगढ़ और दिल्ली से प्रयागराज तक चलेंगे।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This