कोरबा: SECL सराईपाली खदान में मारपीट के बाद चार व्यक्तियों पर खदान में प्रवेश पर प्रतिबंध

Must Read

 

कोरबा: SECL कोरबा क्षेत्र के सराईपाली खदान (पाली ब्लॉक) में 15 अगस्त 2024 को हुई मारपीट की घटना का वीडियो सामने आने के बाद प्रबंधन ने सख्त कदम उठाया है। इस घटना के संबंध में एक शिकायत प्राप्त होने के बाद, खदान के महाप्रबंधक (खनन) ने आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की है।

जूनियर टेक्निकल इंस्पेक्टर रूपचंद देवांगन ने शिकायत में बताया कि जब वह कोयला परिवहन के दौरान वाहन सैंपलिंग कर रहे थे, तब रोशन ठाकुर, सौरभ श्रीवास, लाला ठाकुर, सूरज और उनके साथियों ने नया सब एरिया ऑफिस के पास उनके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। इस हमले के दौरान, रूपचंद देवांगन को गंभीर मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ा। मौके पर उपस्थित अन्य अधिकारियों ने किसी तरह बीच बचाव कर स्थिति को संभाला।

घटना की गंभीरता को देखते हुए, SECL प्रबंधन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को खदान परिसर में प्रवेश से प्रतिबंधित कर दिया है। महाप्रबंधक (खनन) द्वारा जारी कार्यालयीन आदेश में स्पष्ट किया गया है कि आरोपियों को अधोहस्ताक्षरी के अगले आदेश तक खदान परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

इसी के साथ, रूपचंद देवांगन ने इस घटना की लिखित शिकायत पाली थाना में भी दर्ज कराई है, जहां पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस घटना ने खदान क्षेत्र में सुरक्षा और अनुशासन को लेकर चिंताओं को बढ़ा दिया है। SECL प्रबंधन ने यह सुनिश्चित करने की दिशा में कदम उठाए हैं कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हो और कार्यस्थल पर सभी कर्मचारियों के लिए सुरक्षित और अनुशासित वातावरण बना रहे।

प्रबंधन द्वारा की गई इस सख्त कार्रवाई को देखते हुए, खदान के कर्मचारियों में एक सकारात्मक संदेश गया है कि किसी भी तरह की अनुशासनहीनता या हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This