19 अगस्त को भगवान गणेश को पहनाई जाएगी विश्व की सबसे बड़ी राखी , गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में होगा नाम दर्ज

Must Read

19 अगस्त को भगवान गणेश को पहनाई जाएगी विश्व की सबसे बड़ी राखी , गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में होगा नाम दर्ज

इंदौर- रक्षाबंधन भाई-बहनों के अटूट संबंध का त्योहार है। ये त्योहार हर साल श्रावण मास के पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई के कलाई पर राखी बांधकर उनकी रक्षा का वचन लेती हैं, साथ ही भाई अपनी बहनों की रक्षा और जीवनभर साथ देने का वचन देते हैं। रक्षा बंधन सिर्फ एक त्योहार मात्र नहीं है, ये भाइयों और बहनों के बीच के संबंध को मजबूत करने का एक बहुत खूबसूरत जरिया भी है।

यह त्योहार केवल भाई-बहन के बीच का ही नहीं, बल्कि रिश्तेदारों, दोस्तों और समाज के लोगों के बीच भी प्रेम और भाईचारे का प्रतीक है। इस साल ये त्योहार 19 अगस्त को मनाया जाएगा। इस दिन लोग एक-दूसरे को राखी बांधकर और मिठाइयां खिलाकर अपनी खुशी व्यक्त करते हैं।

वहीं रक्षाबंधन के त्योहार पर इंदौर में सबसे बड़ी राखी बनाई जा रही है। ये राखी विश्व की सबसे बड़ी राखी होगी। बता दें कि ये राखी खजराना गणेश के लिए बनाई जा रही है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम भी दर्ज करवाएंगे। 19 अगस्त को भगवान गणेश को ये राखी पहनाई जाएगी। इस दौरान गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि ये राखी 13 बाय 13 फीट की बनाई जा रही है। 101 मीटर इस रखी की डोर होगी। इस राखी को बनाने का काम 7 दिनों से हो रहा है। तीन दिनों में राखी को तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This