वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन की एसी बोगी में दिव्यांग यात्री के साथ किया गया दुर्व्यवहार,लोग ट्रेन मैनेजर पर कार्रवाई की कर रहे मांग

Must Read

वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन की एसी बोगी में दिव्यांग यात्री के साथ किया गया दुर्व्यवहार,लोग ट्रेन मैनेजर पर कार्रवाई की कर रहे मांग

सहरसा से नई दिल्ली जा रही 12553 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन की एसी बोगी में एक दिव्यांग यात्री के साथ दुर्व्यवहार किया गया है। आरोप ट्रेन के मैनेजर पर लगा है। इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। अब लोग ट्रेन मैनेजर पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर सात पर खड़ी ट्रेन में एक दिव्यांग यात्री से ट्रेन मैनेजर गार्ड द्वारा दुर्व्यवहार किया गया। इधर, वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने जांच का आदेश जारी किया है। उन्होंने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इसमें सहायक परिचालन पदाधिकारी के अलावा सहायक वाणिज्य पदाधिकारी व सहायक मंडल सुरक्षा आयुक्त को सदस्य बनाया है।

बताया गया है कि समस्तीपुर स्टेशन पर सहरसा से नई दिल्ली जा रही वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस आकर रुकी तो उक्त ट्रेन की एसी बोगी में एक दिव्यांग व्यक्ति चढ़ गया। दिव्यांग गेट के पास ही खड़ा था। उसके पास पर्याप्त रिजर्वेशन नहीं था। इसी दौरान ट्रेन की बोगी में आए ट्रेन मैनेजर गार्ड की उस पर नजर पड़ी। उसने उसे टिकट के बारे में पूछा। जब उसने बताया कि रिजर्वेशन नहीं है। वह दिव्यांग है ट्रेन में सवार हो गया है। अब जब वह उतर जाएगा तो ट्रेन छूट जाएगी। इसी बात पर ट्रेन का मैजेनर उसके साथ दुर्व्यवहार करने लगा। आरोप यह भी है कि मैनेजर ने उसके साथ धक्का-मुक्की भी की। उसे ट्रेन की बोगी से नीचे उतरने का भी प्रयास किया।

हालांकि इस दौरान वीडियो बना रहे एक युवक को मैनेजर ने देख लिया। इसके बाद वह ट्रेन से उतर गया। ट्रेन गुजरने के कुछ देर बाद से ही सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल होने लगा। जिसमें ट्रेन की एसी बोगी में गेट के पास मैनेजर द्वारा दोनों हाथों में बैसाखी लेकर खड़े दिव्यांग के साथ दुर्व्यवहार देखा जा सकता है। इधर, डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने बताया कि वायरल हो रहा वीडियो उनके पास भी मिला है ट्रेन मैनेजर सोनपुर रेलवे मंडल का है जिसकी पहचान कर ली गई है। इस पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्य कमेटी का गठन किया है जो दो दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट के आधार पर इस मामले में दोषी ट्रेन मैनेजर पर कार्रवाई की जाएगी।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This