छत्तीसगढ़: एसीबी की कार्रवाई में महादेव बुक के ओटीपी सेंटर्स से जब्त हुए 1500 सिम कार्ड और 50 कीपेड मोबाइल

Must Read

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने महादेव बुक के ओटीपी सेंटर्स पर हाल ही में की गई कार्रवाई में बड़ी सफलता प्राप्त की है। एसीबी की टीम ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करते हुए 1500 सिम कार्ड और 50 कीपेड मोबाइल जब्त किए हैं।

जानकारी के अनुसार, एसीबी की टीम ने बिहार और भिलाई में रेड की थी, जिसके बाद महादेव बुक के ओटीपी ग्रुप से जुड़े तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले भी एसीबी ने 100 से अधिक मोबाइल, लैपटॉप और 500 से अधिक सिम कार्ड जब्त किए थे।

पुलिस रिमांड पर लिए गए आरोपियों से प्राप्त जानकारी के आधार पर एसीबी ने रोहतास (बिहार) और भिलाई में छापे मारे। इस दौरान महादेव बुक से जुड़े 1500 से अधिक सिम कार्ड और 50 कीपेड मोबाइल जब्त किए गए।

एसीबी के मुताबिक, जब्त किए गए सिम कार्ड में से कई महादेव बुक और अन्य ऑनलाइन सट्टा प्लेटफॉर्म के प्रमोशनल नंबरों के रूप में पाए गए हैं। इन सिम कार्डों और संबंधित व्हाट्सएप एकाउंट्स को डी-एक्टिवेट किया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त, महादेव बुक के विभिन्न पैनल के डिपॉजिट/विड्रॉल ग्रुप से जुड़े नंबरों के व्हाट्सएप एकाउंट्स को भी डी-एक्टिवेट कर दिया गया है। इनसे जुड़े बैंक एकाउंट्स को होल्ड कर दिया गया है, और अब तक लगभग 1.50 करोड़ रुपये इन एकाउंट्स में होल्ड किए गए हैं।

एसीबी की यह कार्रवाई महादेव बुक और ऑनलाइन सट्टा कारोबारियों के खिलाफ उठाए गए महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखी जा रही है, जिससे न केवल भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है बल्कि ऐसे अवैध कारोबारों को भी काबू में लाया जा रहा है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This