छत्तीसगढ़ में 47 ट्रेनें रद्द.. यात्रियों की बढ़ी परेशानी

Must Read

47 trains canceled in Chhattisgarh.. increased anxiety of passengers

बिलासपुर । अधोसंरचना कार्य को पूरा करने के लिए ट्रेनों का परिचालन एक ही बार प्रभावित हो, इसलिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन ने पश्चिम मध्य रेलवे जोन के साथ सामंजस्य बनाया है। दमोह स्टेशन व उमरिया स्टेशन में एक साथ तीसरी लाइन जोड़ने का कार्य होगा। इसके कारण 27 अगस्त से नौ सितंबर तक 46 ट्रेनें अलग-अलग तिथि में रद रहेंगी।

पहले यह होता था कि हर जोन अपने-अपने स्तर पर अलग तिथि में अधोसंरचना के कार्य करने की योजना बनाते थे। इसके कारण होता यह था कि दोनों जोन के कार्यों के चलते ट्रेनें दो बार रद होती थीं। जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता था। ट्रेन रद होने से यात्री परेशान होते थे। परेशानी अभी भी होगी। लेकिन, एक ही बार।

दरअसल पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के दमोह स्टेशन के साथ-साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन उमरिया स्टेशन में भी तीसरी लाइन जोड़ने का कार्य करना चाह रहा है। इसके लिए दोनों जोन के बीच सहमति भी हो गई है।

बिलासपुर-कटनी के बीच तीसरी रेल लाइन इस रेलवे की एक महत्वपूर्ण तथा व्यस्त रेल मार्ग है, जो पूरे क्षेत्र को उत्तर भारत से जोड़ती है। इसी सेक्शन के उमरिया रेलवे स्टेशन को तीसरी लाइन से जोड़ने के लिए यार्ड रिमोडलिंग का कार्य किया जाएगा। उमरिया रेलवे स्टेशन को तीसरी रेललाइन को जोड़ने का कार्य 24 अगस्त से पांच सितंबर चलेगा।

वहीं मुरवाड़ा-बीना रेलवे स्टेशनों के बीच दमोह रेलवे स्टेशन को तीसरी रेल लाइन को जोड़ने का 26 अगस्त से नौ सितंबर तक किया जाएगा। इस कार्य को पूरा करने के लिए ट्रेनों का रद भी करना पड़ रहा है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This