**स्कूल की छात्रा से बर्तन धुलवाने का मामला, कलेक्टर ने की सख्त कार्रवाई**

Must Read

बिलासपुर। मटियारी स्कूल में छात्रा से बर्तन धुलवाने के मामले में प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है। कलेक्टर अविनाश शरण ने संकुल शैक्षिक समन्वयक हरनारायण सिंह गौतम, प्राथमिक शाला मटियारी की शिक्षिका शारदा नारवानी और कुमारी मरियम बरवा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

इस घटना के सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन और संबंधित स्टाफ पर गंभीर आरोप लगे थे, जिसके बाद कलेक्टर ने त्वरित कार्रवाई की। कलेक्टर ने स्कूल के स्वीपर लक्ष्मीनारायण सूर्यवंशी को भी सेवा से पृथक कर दिया है।

यह मामला तब सामने आया जब एक छात्रा ने अपनी आपबीती साझा की कि उसे स्कूल में बर्तन धोने के लिए मजबूर किया गया था। इस घटना ने न केवल स्कूल प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं, बल्कि इसने शिक्षा के स्तर पर हो रही अनियमितताओं को भी उजागर किया है।

कलेक्टर अविनाश शरण ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने शिक्षा विभाग को निर्देश दिया है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो और सभी स्कूलों में बच्चों के साथ उचित व्यवहार किया जाए।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के अन्य स्कूलों में भी प्रशासन ने निगरानी बढ़ा दी है ताकि बच्चों के साथ किसी भी प्रकार की अन्यायपूर्ण घटना न हो।

शेयर ट्रेडिंग के नाम से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार.. 2.92 करोड़ रुपए की फ्रॉड का आरोप

यह घटना शिक्षा प्रणाली में सुधार की आवश्यकता को भी इंगित करती है, जिससे कि स्कूलों में बच्चों के साथ होने वाले दुर्व्यवहारों पर अंकुश लगाया जा सके और उन्हें एक सुरक्षित और सम्मानजनक वातावरण प्रदान किया जा सके।

सुरक्षा बलों और नक्सलियों में मुठभेड़.. एक माओवादी का शव, हथियार और नक्सल सामग्री सहित बरामद

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This