छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिन जाने कैसा रहेगा मौसम.. प्रदेश में अब तक औसतन 750.5 मि.मी. दर्ज हुई वर्षा

Must Read

So far an average of 750.5 mm rainfall has been recorded in the state

रायपुर। पिछले सप्ताह लगातार 7 दिन तक मूसलाधार बारिश होने के बाद मौसम ने थोड़ी राहत दी है। लेकिन बारिश थमते ही तापमान में बढ़ोतरी के साथ उमस ने लोगों को हलाकान कर रखा है। ऐसे में एक बार फिर मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इतना ही नहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों तक छत्तीसगढ़ में बारिश की बूंदें थमने वाली नहीं हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक औसतन 750.5 मि.मी. वर्षा हो चुकी है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर बीकानेर, रोहतक और उसके बाद पूर्व दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। मानसून द्रोणिका के प्रभाव से रविवार शाम से प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। मूसलाधार बारिश का दौर अगले पांच दिनों तक जारी रह सकता है।

जानकारी के मुताबिक एक जून 2024 से अब तक राज्य में 750.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून 2024 से आज 10 अगस्त सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1693.3 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 370.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। एक जून से अब तक सूरजपुर जिले में 672.0 मिमी, बलरामपुर में 988.8 मिमी, जशपुर में 570.7 मिमी, कोरिया में 708.9 मिमी, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में 737.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This