बांग्लादेश से अब तक 7,200 से ज्यादा इंडियन स्टूडेंट्स भारत लौट

Must Read

बांग्लादेश से अब तक 7,200 से ज्यादा इंडियन स्टूडेंट्स भारत लौट

बांग्लादेश में अब तक स्थिति में सुधार नहीं हुआ है. हालात अभी भी खराब हैं. ऐसे में बांग्लादेश से 7,200 से ज्यादा इंडियन स्टूडेंट्स भारत लौट आए हैं. गुरुवार को राज्यसभा में विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने लिखित जवाब में कहा कि बांग्लादेश की स्थिति के मद्देनजर पिछले कुछ हफ्तों में 7,200 से ज्यादा भारतीय छात्र भारत लौट आए हैं.

विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने एक लिखित जवाब में यह भी कहा कि उपलब्ध रिकॉर्ड के अनुसार, बांग्लादेश में 9,000 से अधिक छात्रों सहित लगभग 19,000 भारतीय नागरिक रहते हैं. उनसे पूछा गया था कि शिक्षा या व्यवसाय के उद्देश्य से बांग्लादेश में रहने वाले भारतीयों की कुल संख्या, बांग्लादेश में रहने वाले गुजरात के लोगों की संख्या और क्या हिंसा प्रभावित पड़ोसी देश से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए कोई विशेष अभियान शुरू किया गया है.

मंत्री से अब तक भारत वापस लाए गए नागरिकों की संख्या के बारे में भी पूछा गया. बांग्लादेश में भारतीय छात्र केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा और असम सहित अन्य राज्यों से थे. केंद्रीय मंत्री ने कहा, बांग्लादेश में हमारे मिशन और पोस्ट द्वारा राज्यवार सूची का रखरखाव नहीं किया जाता है.

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This