प्रदेश के दर्जनभर स्थानों पर भारी.. अगले 2 दिनों तक गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा संभव

Must Read

Heavy rain at a dozen places in the state.. Light to moderate rain with thunder and lightning is possible for the next 2 days

रायपुर। मानसून सक्रिय रहने से गुरुवार को प्रदेश के दर्जनभर से ज्यादा स्थानों पर भारी और 2 दर्जन से ज्यादा स्थानों पर मध्यम वर्षा दर्ज की गई। राजधानी में भी सुबह तेज बारिश हुई । यह बारिश रुक-रुक कर सुबह साढ़े 11 बजे तक जारी रही । बारिश के कारण सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों और दफ्तर जाने वालों को परेशानी हुई। बारिश के कारण शहर के कई इलाकों और सड़कों पर पानी भर गया।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 12 सेंटीमीटर बारिश पोड़ी और बचरा में दर्ज की गई जबकि कटघोरा, बलौदा में 11, मनेन्द्रगढ़, जांजगीर, भैरमगढ़, पटना में 10 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। बताया गया कि समुद्र तल पर मानसून की द्रोणिका गंगानगर, रोहतक, आगरा, चुर्क, रांची, बालासोर से होकर दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की खाड़ी के पूर्व मध्य तक जा रही है । इसके प्रभाव से शुक्रवार को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है ।

आज वज्रपात की चेतावनी शुक्रवार को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज- चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है। 2 दिन के बाद भी प्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश हो सकती है। 9 अगस्त को रायपुर में मौसम मेघमय रहने और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 31 और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This