“एक पेड़ मां के नाम” अभियान अंतर्गत रोपे गए 1000 पौधे.. “सशक्त पत्रकार समिति” के अनूठे मीडिया सेमिनार में प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई शपथ

Must Read

1000 saplings were planted under the campaign “One tree in the name of mother”.

बुरहानपुर। धरती पर हरियाली है, तो जीवन और खुशहाली है। यह हरियाली पेड़ और पौधों से ही आती है। यही पेड़ पौधे हमको जीवन दायिनी आक्सीजन प्रदान करते हैं। इसलिए सभी को शुभ अवसरों पर पौधे जरूर लगाने चाहिए। यह बात सशक्त पत्रकार समिति के प्रदेश अध्यक्ष उमेश जंगाले ने ग्राम झांझर डेम के पौधा रोपण एवं मीडिया सेमिनार कार्यक्रम में कहीं।

उन्होंने कहा कि “एक पेड़ मां के नाम” अभियान में हर भारतवासी अपूर्व उत्साह के साथ इस अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए आतुर है। पर्यावरण की सुरक्षा और समृद्धि के लिए समर्पित इस अभियान से जुड़ कर हमें प्रकृति के प्रति अपने फर्ज को भी पूरा करने की संतुष्टि मिल सकती है। इसमें कोई संदेह नहीं कि “एक पेड़ मां के नाम” अभियान आक्सीजन की मात्रा बढ़ाने, धरती का तापमान कम करने, भूजल स्तर को ऊपर लाने और प्रदूषण नियंत्रण में महत्वपूर्ण योगदान में समर्थ होगा।

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश अध्यक्ष उमेश जंगाले ने पत्रकारों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए शपथ भी दिलाई, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “एक पेड़ मां के नाम” अभियान से प्रेरित होकर शहर के विभिन्न स्थान जैसे झांझर डेम, शौकत गार्डन, शाही किला शिव मंदिर, रेणुका माता मंदिर, लालबाग सप्तश्रृंगी माता मंदिर पहाड़ी व अन्य स्थानों पर 1000 पौधे लगाने का लक्ष्य है, इसी कड़ी में पेड़ लगाने की सुरुआत हो चुकी हैं।

उन्होंने मीडिया सेमिनार में आगामी होने वाली पत्रकारों की सामाजिक गतिविधियों को लेकर भी पत्रकारों से विचार विमर्श कर योजना बनाई। श्री जंगाले ने कहा कि पत्रकारों के लिए जो कुछ भी अच्छा हो सकता हैं वह संस्था के माध्यम से करेगें। पत्रकारों के सर्वांगीण विकास, उत्थान और उनके साथ हो रहें अन्याय, अत्याचार व झूठे मुकदमों को लेकर भी हम गंभीर है। जल्द ही पत्रकारों को जोड़ने का अभियान प्रदेश स्तर पर चलाया जाएगा, जिसमें “पत्रकार जोड़ो यात्रा” के तहत प्रदेश के हर जिले, तहसील, ग्रामों से अधिक से अधिक पत्रकारों को जोड़कर संस्था को मजबूत कर पत्रकारों के हितों के लिए कार्य किया जाएंगा। कार्यक्रम में लालबाग निवासी संदीप भालसिंह की सक्रियता को देखते हुए सशक्त पत्रकार समिति में सर्वसम्मति से उन्हें जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया। जिसके बाद पत्रकारों ने उनका पुष्प माला से स्वागत किया और उन्हें शुभकामनाएं दी।

इस दौरान नरेश चौकसे, राजेश जाधव, संजय रघुवंशी, निलेश महाजन, तौकीर आलम, भगवानदास शाह, विनोद सोनराज, संतोष चौधरी, शकील खान, ओपी श्रीवास, अनील महाजन, संदीप भालसिंह, प्रीतम महाजन, कुंदन पवार, मो. शब्बीर, मो. जमील, साजीद खान, सोहेल खान, राहिल खान, फिरोज खान, मो. इकबाल शेख फारुक सहित 100 से अधिक पत्रकार मौजूद रहे।

Latest News

Pitra Paksha 2024: पितृ पक्ष में आपको सपने में दिखे ये सभी चीजें तो जाने क्या है इसका इशारा

पितृपक्ष शुरू हो चुका है. 2 अक्टूबर तक पितरों के श्राद्ध और तर्पण किए जा सकेंगे. इस दौरान अगर,...

More Articles Like This