भगवान भूतेश्वर महादेव मंदिर से आज भगवान भूतेश्वर की शाही पालकी निकाली गई

Must Read

भगवान भूतेश्वर महादेव मंदिर से आज भगवान भूतेश्वर की शाही पालकी निकाली गई

जगदलपुर छत्तीसगढ़ बस्तर नगर के पनारापारा स्थित भगवान भूतेश्वर महादेव मंदिर से आज भगवान भूतेश्वर की शाही पालकी निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्तगण भगवान भूतेश्वर के पालकी को कंधों में उठाएं नगर के प्रमुख मार्गो से भ्रमण करते हुए पुनः मंदिर पहुंची.

इस दौरान डीजे और अघोरियों द्वारा माता पार्वती और भगवान भोलेनाथ के रूपों का सुंदर कला प्रस्तुत किया गया अघोरियों द्वारा प्रस्तुत की गई भगवान के रूपों को देखने के लिए लोगों हुजुम लगा रहा.

आपको बता दे पिछले तीन वर्षों से भगवान भूतेश्वर भोलेनाथ की पालकी को नगर में शोभायात्रा के रूप में निकाली जाती है जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होते हैं आज भी इस शाही पालकी सवारी में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए..

आपको बता दे भगवान भूतेश्वर महादे स्वयंभू प्रकट हुए शिवलिंग है जिसकी विधिवत पूजा अर्चना पंडित रोमितराज द्वारा की जाती है उन्होंने बताया कि भूतेश्वर महादेव इंद्रावती नदी के तट पर लक्ष्मी नारायण मंदिर के परिसर पर स्थित है जहां प्रतिदिन भव्य रूप से पूजा की जाती है,महाकाल की तर्ज पर यहां भी प्रतिदिन भोलेनाथ को अलग-अलग रूपों में पूजन किया जाता है. ऐसा माना जाता है यहां जो भी मन्नतें मांगी जाती है वह अवश्य ही पूरी होती है..

Latest News

लोहारीडीह कांड : दुर्ग जेल में बंद महिलाओं से मिलने पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा

दुर्ग. गृह मंत्री विजय शर्मा केंद्रीय जेल दुर्ग में बंद कवर्धा मामले के आरोपियों से मुलाकात करने पहुंचे हैं....

More Articles Like This